छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, पांच लाख का ये इनामी नक्सली ढेर

मुठभेड़ में मारा गये नक्सली की पहचान 5 लाख रुपये के इनामी रमशु के तौर पर हुई है। जो कि संगठन के प्लाटुन नंबर 19 का सेक्शन कमांडर था। इसके पास से जवानों ने एक पिस्टल और कुछ विस्फोटक भी जब्त किया है।

Naxalites

प्रतिकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिला में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जहां नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ मुठभेड़ में सुरक्षाबल के जवानों ने एक पांच लाख के इनामी नक्सली को मार गिराया है। वहीं घटनास्थल से एक पिस्टल और विस्फोटक भी बरामद किया है।

छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, सर्च ऑपरेशन के दौरान 8 इनामी नक्सलियों (Naxalites) को किया गिरफ्तार

दंतेवाड़ पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव के अनुसार, शाम को जिला रिजर्व पुलिस के जवान गश्त पर गये थे। ये टीम जैसे ही पहुरनार के जंगलों के पास पहुंची तभी घात लगाकर बैठे कुछ नक्सलियों (Naxalites) ने फायरिंग शुरू कर दी। नतीजन जवानों की जवाबी कार्रवाई ने मुठभेड़ की शक्ल अख्तियार कर ली। काफी देर तक दोनों तरफ से गोलीबारी हुई और जवानों को भारी पड़ता देख अंधेरे का फायदा उठाते हुये जंगलों में भाग गये।

इस मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की छानबीन के दौरान जवानों को एक नक्सली का शव बरामद हुआ। जिसकी शिनाख्त करने पर पता चला कि ये पांच लाख का इनामी नक्सली रमशु है, जो नक्सलियों (Naxalites) के प्लॉटुन नंबर 19 का सेक्शन कमांडर था। सुरक्षाबलों ने उसके शव के पास से ही एक पिस्टल और कुछ विस्फोटक सामग्री भी बरामद की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें