छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी, नारायणपुर में सुरक्षाबलों ने एक हार्डकोर नक्सली को मार गिराया

घटनास्थल की छानबीन के दौरान सुरक्षाबलों ने मृतक नक्सली का शव बरामद किया साथ ही वहां से एक बंदूक, कुकर बम, पिठ्‌ठू बैग और नक्सली सामान बरामद किया है।

Naxalites

Naxalites

एक तरफ झारखंड में पिछले एक सप्ताह से नक्सलियों (Naxalites) का उत्पात चरम पर है वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों का उत्साह बुलंदियों पर है। पिछले एक सप्ताह से बस्तर नक्सल बेल्ट में सुरक्षाबलों को लगातार नई-नई कामयाबी मिल रही है।

झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) का तांड़व जारी, करोड़ों के पुल के बाद मुंबई-हावड़ा मुख्य रेल मार्ग को भी उड़ाया

इसी कड़ी में नारायणपुर-कांकेर जिले की बॉर्डर पर नक्सलियों (Naxalites) के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया है। साथ ही घटनास्थल से बड़ी संख्या में विस्फोटक व अन्य सामान भी बरामद हुई है।

नारायणपुर जिले के पुलिस अधीक्षक गिरिजाशंकर जायसवाल के अनुसार, गुप्त सूचना मिली थी कि आगामी गणतंत्र दिवस के मौके पर कुछ नक्सली बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। इसी के आधार पर एसपी ने फौरन पुलिस के साथ डीआरजी और बीएसएफ के जवानों की एक टीम बनाकर भरंडा थानाक्षेत्र की छानबीन के लिए रवाना की गई।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों की टीम रात करीब डेढ़ बजे भरंडा गांव के पास बने बीएफएफ कैंप के करीब स्थित एक मोबाइल टावर के पास पहुंची ही थी कि तभी नक्सलियों (Naxalites) ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी। लिहाजा जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया। हालांकि इस दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से बाकी नक्सली फरार होने में सफल रहे।

एसपी ने आगे बताया कि इस मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की छानबीन के दौरान सुरक्षाबलों ने मृतक नक्सली का शव बरामद किया साथ ही वहां से एक बंदूक, कुकर बम, पिठ्‌ठू बैग और नक्सली सामान बरामद किया है। मारे गये नक्सली की पहचान भरंडा गांव निवासी 26 वर्षीय मानूराम नुरेटी के रूप में हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें