छत्तीसगढ़: बीजापुर में लगातार दूसरे दिन नक्सली हमला, गोलीबारी में CRPF का हेड कांस्टेबल घायल

इस हमले के लिए जिम्मेदार नक्सलियों (Naxalites) की छानबीन के लिए अतिरिक्त जवानों को बुलाकर आस-पास के गावों और जंगलों की छानबीन तेज कर दी गई है और जल्द ही बड़ी कामयाबी मिलने की उम्मीद है।

Naxalites

Photo Credit: @HindustanTimes

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर में लगातार दूसरे दिन सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का एक जवान घायल हो गया। 

छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षाबलों के शिविर पर नक्सलियों (Naxalites) ने की फायरिंग, हमले में चार जवान घायल

जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, बीजापुर के बासागुड़ा थानाक्षेत्र के तहत आने वाले कोत्तागुड़ा व पोगड़ापल्ली गांव के बीच छानबीन कर रही सुरक्षाबलों की टीम पर अचानक नक्सलियों (Naxalites) ने धावा बोल दिया। इस हमले में सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के हेड कांस्टेबल संजीव कुमार गोली लगने के कारण घायल हो गये। जिन्हें फौरन नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालात अभी सामान्य बनी हुई है। 

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, नक्सलियों (Naxalites) की मौजूदगी की खुफिया सूचना के बाद स्पेशल टॉस्क फोर्स, सीआरपीएफ व जिला रिजर्व गार्ड के जवानों की एक संयुक्त टीम को इलाके की छानबीन के लिए भेजा गया था। ये टीम मंगलवार दोपहर करीब एक बजे पेगड़ापल्ली व कोत्तागुड़ा गांव के मध्य पड़ने वाले जंगल से गुजर रही थी, तभी घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर दनादन फायरिंग शुरू कर दी।   

अधिकारियों के अनुसार, नक्सलियों के अचानक हमले का सुरक्षाबलों ने भी माकूल जवाब दिया, लेकिन जवानों को भारी पड़ता देख हमलावर नक्सली घने जंगल की आड़ में फरार हो गये। हालांकि मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की छानबीन के दौरान सुरक्षाबलों को कुछ हथियार व विस्फोटक के साथ ही नक्सल साहित्य व कुछ अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद हुये।

अधिकारियों ने आगे बताया कि इस हमले के लिए जिम्मेदार नक्सलियों (Naxalites) की छानबीन के लिए अतिरिक्त जवानों को बुलाकर आस-पास के गावों और जंगलों की छानबीन तेज कर दी गई है और जल्द ही बड़ी कामयाबी मिलने की उम्मीद है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें