छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में पूर्व नक्सलियों में उत्साह, सरेंडर कर चुके 8 लाख के इनामी नक्सली को DSP ने बांधी राखी

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान जारी है। ऐसे में नक्सलियों को मुख्यधारा में लाने की भरपूर कोशिश की जा रही है और उनसे सरेंडर करने की अपील की जा रही है।

Naxalites

दंतेवाड़ा में सरेंडर कर चुके नक्सलियों (Naxalites) ने पूरे उत्साह के साथ रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया है। दंतेश्वरी फाइटर्स की कमांडोज महिलाओं और अधिकारियों ने सरेंडर कर चुके नक्सलियों के लिए त्यौहार मनाने की विशेष व्यवस्था की थी।

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान जारी है। ऐसे में नक्सलियों को मुख्यधारा में लाने की भरपूर कोशिश की जा रही है और उनसे सरेंडर करने की अपील की जा रही है।

इस बीच दंतेवाड़ा में सरेंडर कर चुके नक्सलियों (Naxalites) ने पूरे उत्साह के साथ रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया है। दंतेश्वरी फाइटर्स की कमांडोज महिलाओं और अधिकारियों ने सरेंडर कर चुके नक्सलियों के लिए त्यौहार मनाने की विशेष व्यवस्था की थी।

इस दौरान DSP अंजू ने तो 8 लाख के इनामी और सरेंडर कर चुके नक्सली हिड़मा को राखी भी बांधी और बस्तर में शांति लाने की कसम खाई।

इस मौके पर सरेंडर कर चुके नक्सली हिड़मा ने बताया कि जब वो छोटा था, तभी उसके मां-बाप का निधन हो गया था। इसलिए भटकते-भटकते वह नक्सल संगठन में शामिल हो गया था। उसने बताया कि जीवन में पहली बार उसे किसी ने राखी बांधी है क्योंकि नक्सली संगठन में कोई त्यौहार नहीं मनाया जाता है। आज महसूस हो रहा है कि मुझे एक बहन मिल गई है।

छत्तीसगढ़: सुकमा और दंतेवाड़ा में एक-एक लाख के दो इनामी नक्सली गिरफ्तार, इनमें से एक ने किया था कलेक्टर को अगवा

बता दें कि डीएसपी अंजू जांजगीर जिले से ट्रांसफर होकर दंतेवाड़ा में बतौर डीएसपी के पद पर आई हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन के इस मौके पर उनका भाई बहुत दूर है, लेकिन दंतेवाड़ा के लोगों ने मुझे भाई की कमी महसूस नहीं होने दी।

इस दौरान दंतेवाड़ा पुलिस लाइन में सरेंडर करने वाले 400 से अधिक नक्सलियों को दंतेश्वरी फाइटर्स की महिलाओं सहित महिला पुलिस अधिकारियों ने राखी बांधी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें