Chhattisgarh: झूठा आरोप लगा नक्सली कर रहे ग्रामीणों की हत्या, पुलिस ने किया ये खुलासा

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित इलाकों (Naxal Area) में रहने वाले ग्रामीणों का पुलिस से संबंध बताकर नक्सली (Naxalites) उनकी बेवजह हत्या कर रहे हैं। बीते कुछ महीनों के दौरान मारे गए चार लोगों में किसी का पुलिस से संबंध नहीं है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

पिछले चार महीने में नक्सलियों ने क्षेत्र के चार ग्रामीणों की हत्या कर दी है। नक्सलियों (Naxalites) ने झूठा आरोप लगाकर पर्चे भी छोड़े हैं, जिसमें कोई सच्चाई नहीं है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित इलाकों (Naxal Area) में रहने वाले ग्रामीणों का पुलिस से संबंध बताकर नक्सली (Naxalites) उनकी बेवजह हत्या कर रहे हैं। बीते कुछ महीनों के दौरान मारे गए चार लोगों में किसी का पुलिस से संबंध नहीं है। इस बात की पुष्टि पुलिस प्रशासन ने की है। इसके बाद भी नक्सली (Naxals) इलाके में ऐसी कायराना हरकतों को अंजाम दे रहे हैं।

नक्सलियों (Naxalites) ने झूठा आरोप लगाकर पर्चे भी छोड़े हैं, जिसमें कोई सच्चाई नहीं है। पिछले चार महीने में नक्सलियों ने क्षेत्र के चार ग्रामीणों की हत्या कर दी है। नक्सलियों ने इनकी हत्या पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर की है। हालांकि, मारे गए 4 लोगों में से किसी का भी पुलिस से कोई संबंध नहीं है।

गौहर खान ने प्रेग्नेंसी की खबर पर न्यूज पोर्टल को सुनाई खरी-खोटी, जानें पूरा मामला

बता दें कि 9 मार्च की रात नक्सलियों ने धमतरी जिले के गादुलबाहरा के युवक प्रह्लाद मरकाम की हत्या कर दी थी। जानकारी के मुताबिक, नक्सली सत्यम गावड़े और असके दस्ते के नक्सलियों ने यह हत्या की है। इस युवक का भी पुलिस से कोई संबंध नहीं है। जबकि नक्सलियों ने इस पर पुलिस का मुखबिर होने का बेबुनियाद आरोप लगाया था।

धमतरी जिले एसपी बीपी राजभानू के अनुसार, नक्सलियों ने पर्चा में इस युवक का एसपी बीपी राजभानू के साथ 2016-17 से संबंध होने की बात कही है। जबकि, उस समय एसपी बीपी राजभानू धमतरी में पदस्थ ही नहीं थे। गलत जानकारी देकर और झूठे आरोप लगाकर नक्सली एक के बाद एक ग्रामीणों की हत्या कर रहे हैं, जिससे ग्रामीणों में दहशत है।

Mahashivratri 2021: आज है महाशिवरात्रि, जानें शिव की पूजा में किस चीज का है खास महत्व और कौन सी चीजें हैं वर्जित

इससे पहले 16 फरवरी को घोरागांव के युवक अमरदीप को भी नक्सलियों ने घर से अगवा कर उसकी हत्या कर दी थी। इसी तरह ग्राम पंचायत करही के आश्रित ग्राम उजरावन निवासी नीरेश कुंजाम को भी नक्सलियों ने मार डाला था।

वहीं, गरियाबंद सीमा से लगे धमतरी जिले के अंतिम गांव क्षेत्र के कांटीपारा में भी एक वन कर्मचारी की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी। उसकी हत्या भी नक्सलियों ने पुलिस की मुखबिरी करने के शक में की थी।

ये भी देखें-

इस बाबत एसपी बीपी राजभानू का कहना है कि मृतकों का पुलिस से कोई संबंध नहीं है। नक्सली दहशत पैदा करने के लिए ग्रामीणों की बेवजह हत्या कर रहे हैं, जो निंदनीय है। फिलहाल क्षेत्र में पुलिस सर्चिंग बढ़ा दी गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें