छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में पांच लाख के दो इनामी नक्सली ढेर, विदेशी हथियार बरामद

Chhattisgarh, dantewara, encounter in dantewada, two naxalite killed in dantewara, encounter in chhattisgarh, naxalite, naxal killed in encounter, sirf sach, sirfsach.in, छत्तीसगढ़, दंतेवाड़ा, नक्सली, नक्सली मुठभेड़, सिर्फ सच
दंतेवाड़ा में जवानों ने दो इनामी नक्सलियों को मार गिराया

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो इनामी नक्सलियों को मार गिराया। जानकारी के मुताबिक, जिले के कुटरेम गांव के जंगलों में डीआरजी और जिला बल का संयुक्त दल नक्सल विरोधी अभियान के तहत गश्त पर था। इसी दौरान किरंदुल थाना क्षेत्र के कुट्रेम गांव के पास के जंगलों में नक्सलियों ने उस पर गोलीबारी शुरू कर दी। यह मुठभेड़ 13 सितंबर की रात करीब 11:30 बजे शुरू हुई। नक्सलियों की इस दुस्साहस के लिए सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

देश की आत्मा कही जाने वाली राष्ट्र भाषा हिंदी की दशा और दिशा

कुछ देर तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को भारी पड़ा देख नक्सली वहां से भाग निकले। मुठभेड़ के बाद जब सुरक्षा बलों ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया तो उन्हें दो नक्सलियों के शव मिले। साथ ही मौके से कुछ हथियार भी बरामद किए गए। अधिकारियों के अनुसार, मारे गए नक्सलियों की पहचान मलांगिर एरिया कमेटी के सदस्य लच्छू मंडावी और पोडिया के रूप में हुई है। दोनों पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ के बाद वहां से बरामद विदेशी पिस्तौल पर ‘मेड इन इटली’ लिखा हुआ है।

तेजस ने की सफलतापूर्वक ‘अरेस्टेड लैंडिंग’, नेवी होगी और ताकतवर

इनमें एक 9 मिमी पिस्तौल और एक 12 बोर राइफल है। पुलिस जांच कर रही है कि वह नक्सलियों तक कैसे पहुंचा। गौरतलब है कि राज्य के दक्षिण क्षेत्र में बसे दंतेवाड़ा विधानसभा सीट में इस महीने की 23 तारीख को उपचुनाव के लिए मतदान होना है। इसके मद्देनजर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। नक्सलियों के खिलाफ अभियान लगातार जारी है।

पढ़ें: पाकिस्तान की पोल खोल रहे पकड़े गए आतंकवादी, 5 साल में जिंदा पकड़े गए 747 आतंकी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here