Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने एनएमडीसी कर्मचारी की कर दी हत्या, लगाया मुखबिरी का आरोप

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल इलाके के हीरोली डोकापरा में नक्सलियों (Naxalites) ने जनअदालत लगाकर एनएमडीसी किरंदुल परियोजना में कार्यरत मिट्ठू मरकाम को मौत के घाट उतार दिया।

Naxalites

झारखंड में नक्सलियों ने पति-पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। (सांकेतिक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में नक्सलियों (Naxalites) ने फिर एक कायराना हरकत को अंजाम दिया है। जिले के किरंदुल इलाके के हीरोली डोकापरा में 1 जुलाई की दोपहर 1 बजे नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर एनएमडीसी किरंदुल परियोजना में कार्यरत मिट्ठू मरकाम को मौत के घाट उतार दिया।

जानकारी के मुताबिक, नक्सली कमांडर (Naxali Commander) कमलेश ने मिट्ठू को फोन कर डोकापरा में बुलाया, जहां जनअदालत लगाकर उन लोगों ने उसे मार डाला। नक्सलियों (Naxalites) ने मिट्ठू पर पुलिस की मुखबिरी का आरोप लगाया था। दरअसल, मिट्ठू की बहन का पति पुलिस में आरक्षक है।

छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों ने की सहायक आरक्षक की हत्या, मां-बाप पर भी किया हमला

बता दें कि इन दिनों प्रदेश में नक्सली अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने का लगातार प्रयास कर रहे हैं। आए दिन वे ऐसी अमानवीय करतूतों को अंजाम दे रहे हैं। 1 जुलाई को ही बीजापुर (Bijapur) में नक्सलियों (Naxals) ने एक जवान की निर्ममता से हत्या कर दी। नक्सलियों ने 1 जुलाई की रात 10 बजे इस कायराना करतूत को अंजाम दिया। नक्सलियों ने सहायक आरक्षक सोमारू पोयाम की तीर और धारदार हथियार (टंगिये) से हमला कर हत्या कर दी है।

इस दौरान बीच-बचाव करने आए जवान के माता-पिता पर भी नक्सलियों (Naxalites) ने तीरों से वार किए। जिससे सोमारू पोयाम के माता-पिता भी बुरी तरह घायल हो गए। घटना जांगला थाना क्षेत्र की है। सोमारू पोयाम फरसेगढ़ में सहायक आरक्षक के पद पर पोस्टेड थे। बताया जा रहा है कि वे मेडिकल लीव पर घर आए थे।

यह भी पढ़ें