छत्तीसगढ़: नक्सलियों की कायराना करतूत, दंतेवाड़ा में 2 ग्रामीणों की हत्या की

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में नक्सलियों (Naxalites) ने एक बार फिर कायराना हरकत की है। यहां नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या कर दी।

Naxalites

नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या कर दी।

जिले में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जोरों पर है। लगातार नक्सिलयों का सफाया हो रहा है। इसलिए नक्सली बौखलाए हुए हैं और बौखलाहट में ऐसी नापाक हरकतें कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में नक्सलियों (Naxalites) ने एक बार फिर कायराना हरकत की है। यहां नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या कर दी। नक्सलियों ने शवों को सड़क पर फेंक दिया था। इतना ही नहीं, उनके परिजन को भी बेरहमी से पीटा। यह घटना 4 सितंबर की सुबह की है।

शव के पास नक्सलियों (Naxals) ने एक बैनर भी लगाया था। इसमें दोनों को गोपनीय सैनिक बताया गया। साथ ही लिखा है कि इनकी हत्या के लिए एसपी अभिषेक पल्लव जिम्मेदार हैं। हालांकि, जिले के एसपी अभिषेक पल्लव ने मारे गए ग्रामीणों के गोपनीय सैनिक होने से इनकार किया है।

चीन के साथ बढ़ते तनाव के बीच सेना प्रमुख ने दिया ये महत्वपूर्ण बयान

जानकारी के अनुसार, किरंदुल थानाक्षेत्र के तोकापारा के अशोक कुंजम की शादी तय करने के लिए घरवाले बीजापुर के डूडी टुन्नार गए थे। वहां से लौटने के दौरान 4 सितंबर की सुबह नक्सलियों (Naxalites) ने हरेली गांव के पास उन्हें रास्ते में रोक लिया।

इसके बाद बंदा कुंजम, अशोक कुंजम सहित उनके परिजन से मारपीट शुरू कर दी। नक्सलियों ने अशोक कुंजम और बंदा कुंजम की हत्या कर दी। घटना के बाद से आस-पास के गांवों के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है।

ये भी देखें-

सभी ग्रामीण थाने पहुंच गए और पुलिस से नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। दोनों युवकों के शवों को भी थाने लाया गया। बता दें कि जिले में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जोरों पर है। लगातार नक्सिलयों का सफाया हो रहा है। इसलिए नक्सली (Naxalites) बौखलाए हुए हैं और बौखलाहट में ऐसी नापाक हरकतें कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें