दंतेवाड़ा: कुख्यात नक्सली कमलेश की हिमाकत, DRG जवान के माता-पिता को किया अगवा

दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले के गुमियापाल में नक्सलियों (Naxalites) ने एक जवान के माता-पिता का अपहरण कर लिया है। नक्सलियों ने पुलिस जवान अजय तेलाम के माता-पिता का अपहरण कर लिया है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) में पुलिस के बढ़ते दबाव के चलते नक्सली, लोगों में दहशत फैलाने के लिए अब नए-नए पैंतरे अपना रहे हैं। वे इलाके के लोगों और सरेंडर कर चुके नक्सलियों (Naxalites) के बीच खौफ पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। नक्सली अब सुरक्षाबल के जवानों या ऐसे नक्सली जो सरेंडर कर पुलिस के साथ काम कर रहे हैं, उनके परिवारों को निशाना बना रहे हैं।

ताजा मामला दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले के गुमियापाल का है, जहां नक्सलियों (Naxals) ने एक जवान के माता-पिता का अपहरण कर लिया है। नक्सलियों ने पुलिस जवान अजय तेलाम के माता-पिता का अपहरण कर लिया है। 

LAC पर भारतीय वायुसेना ने दिखाई ताकत; अपाचे, चिनूक और मिग-29 ने रात में भरी उड़ान

बता दें कि, यह जवान पहले नक्सल संगठन से जुड़ा हुआ था। लेकिन नक्सलियों की खोखली विचारधारा से तंग आकर उसने सालभर पहले सरेंडर कर दिया। और मुख्यधारा से जुड़ कर पुलिस के लिए काम कर रहा है। घटना की पुष्टि करते हुए दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि घटना गुमिलापाल गांव की है। यहां बीती रात 5 लाख के इनामी नक्सली कमलेश और उसके हथियार बंद दस्ते के नक्सलियों ने पुलिस जवान के माता-पिता का अपहरण कर लिया है।

एसपी ने बताया कि दंतेवाड़ा जिले में जब से पुलिस ‘घर वापसी अभियान’ (लोन वर्नटू) चला रही है, तब से बहुत से नक्सली और नक्सलियों के सहयोगी पुलिस के पास आत्मसमर्पण करने और सूचना देने पहुंच रहे हैं। जिससे बौखलाए नक्सली (Naxali) अब जवानों के परिवार को निशाना बना रहे हैं।

तेलंगाना: धमकी देकर करते थे जबरन वसूली, हथियार के साथ 6 नक्सली गिरफ्तार

इस घटना के बाद से ग्रामीणों में काफी दहशत है और नक्सलियों (Naxalites) के खौफ की वजह से गांव वाले भी कुछ बताने को तैयार नहीं हैं। सूत्रों की मानें तो बीती देर रात नक्सली लीडर कमलेश अपने हथियार बंद दस्ते के साथ गुमियापाल गांव पहुंचा और पुलिस जवान अजय तेलाम के घर से उसके पिता लछु तेलाम को बंदूक की नोक पर अपने साथ ले जाने लगा।

Naxalites
5 लाख का इनामी नक्सली कमलेश। फाइल फोटो

जवान के माता-पिता के विरोध करने पर नक्सलियों (Naxals) ने उनके साथ मारपीट भी की। इसके बाद वे जान से मारने की धमकी देते हुए उन्हें अपने साथ ले गए।

गौरतलब है कि कुछ ही दिन पहले भी दंतेवाड़ा जिले के ही बचेली थाना क्षेत्र में नक्सलियों (Naxalites) ने एक पुलिस जवान के बहनोई की हत्या मुखबिरी के शक में कर दी थी। इस वारदात के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें