Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में नक्सली मुठभेड़, कई नक्सलियों के मारे जाने की आशंका

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। कोंडासांवली इलाके में सीआरपीएफ के जवान और नक्सलियों के बीच यह एनकाउंटर हुआ

Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। यह एनकाउंटर कोंडासांवली इलाके में सीआरपीएफ के जवानों और नक्सलियों के बीच हुआ।

Chhattisgarh
दंतेवाड़ा में नक्सली मुठभेड़

बताया जा रहा है कि Chhattisgarh के कोंडासांवली में सीआरपीएफ (CRPF) जवानों का कैंप भी है। इसी कैंप के पास मौजूद जवानों पर नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। तकरीबन 10 मिनट तक दोनों ओर से लगातार फायरिंग भी हुई। जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली मौके से भाग खड़े हुए। ये पूरा मामला अरनपुर थाना क्षेत्र का है। मिली जानकारी के मुताबिक, कोंडासांवली में सीआरपीएफ का एक स्थाई कैम्प है।

16 अक्टूबर की सुबह सीआरपीएफ के जवानों की टीम सर्चिंग के लिए कैंप से निकली थी। कुछ दूरी पर जवानों पर नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया। बताया जा रहा है कि दोनों ओर से लगातार 10 मिनट तक गोलियां चलती रही। जवानों की कार्रवाई से घबराकर नक्सली जंगल की आड़ लेकर फरार हो गए।

बताया जा रहा है कि जवान कैंप में ड्यूटी कर रहे थे। इसी दौरान नक्सलियों ने उन पर फायरिंग कर दी। मुठभेड़ खत्म होने के बाद जवानों ने इलाके सर्चिंग की। जवानों को मुठभेड़ की जगह से जवानों को दो भरमार बंदूक और नक्सली सामग्री बरामद हुई। साथ ही कुछ नक्सलियों के मारे जाने की भी आशंका जताई जा रही है।

पढ़ें: कारगिल शहीद की बेटी बनी दारोगा, पिता की शहादत पर लिया था देश सेवा का संकल्प

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें