छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों पर हमला करने वाला नक्सली धराया, 7 जवान हुए थे शहीद

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने एक इनामी नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार कर लिया। यह नक्सली सुरक्षा बलों पर हमला करने के साथ ही हत्या का भी आरोपी है।

Naxali

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने एक इनामी नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार कर लिया। यह नक्सली सुरक्षा बलों पर हमला करने के साथ ही हत्या का भी आरोपी है। गिरफ्तार नक्सली का नाम मीडियामी हुर्रा है। दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि किरंदुल थाना क्षेत्र के जंगल में डीआरजी और जिला बल के जवानों ने नक्सली मीडियामी हुर्रा को गिरफ्तार कर लिया।

Naxali

पुलिस अधीक्षक डॉ. पल्लव के मुताबिक, नक्सली (Naxali) हुर्रा साल 2016 में नक्सली संगठन में भर्ती हुआ था और बाद में उसे मलांगिर एरिया कमेटी के अंतर्गत लोकल गुरिल्ला स्क्वाड का सदस्य बनाया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली पर साल 2018 में किरंदुल थाना क्षेत्र में चोलनार गांव के करीब सुरक्षा बल के वाहन को बम से उड़ाने की घटना में शामिल होने का आरोप है। इस घटना में सुरक्षा बल के सात जवान मारे गए थे।

कोरोना का खतरा! बेफ्रिक नक्सली धड़ल्ले से कर रहे अपराध

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली (Naxali) पिछले साल नवंबर महीने में टिकनपाल गांव में ग्रामीण की हत्या में भी शामिल था। प्रशासन की ओर से इस नक्सली पर एक लाख का इनाम घोषित था। गौरतलब है कि देश भर में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मंडराते खतरे को देखते हुए लोगों से सोशल डिस्टेन्सिंग की अपील की गई है।

लेकिन नक्सलियों (Naxalites) को इसके संक्रमण के फैलने की तनिक भी परवाह नहीं। वो बेपरवाह होकर अपराध कर रहे हैं और प्रशासन तथा आम लोगों की जिंदगी के लिए खतरा बनते जा रहे हैं। हालांकि, पुलिस प्रशासन और सुरक्षा बल दोहरी भूमिका को बखूबी निभा रहे हैं। कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन को सही तरीके से लागू करवाने के साथ-साथ वे नक्सलियों पर भी कड़ी नजर बनाए हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें