Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 8 लाख के इनामी नक्सली को मार गिराया

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों (Naxals) के बीच भीषण मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई। राज्य के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में 2 जून की सुबह यह मुठभेड़ हुई। इ

Naxal Encounter

फाइल फोटो।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सुरक्षाबल के जवान और नक्सलियों (Naxals) के बीच भीषण मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई। राज्य के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में 2 जून की सुबह यह मुठभेड़ हुई। इसमें सुरक्षाबलों ने एक नक्सली (Naxali) को मार गिराया। मारे गए नक्सली का शव बरामद कर लिया गया है।

मारे गए नक्सली की पहचान दशरू पुनेम के रूप में हुई है। इस नक्सली पर 8 लाख रुपए का इनाम था। यह मुठभेड़ (Naxal Encounter) दंतेवाड़ा-बीजापुर बॉर्डर पर मिरतूर क्षेत्र में हुर्रेपाल-बेचापाल की पहाड़ियों में हुई है। मुठभेड़ की पुष्टि दंतेवाड़ा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने की है। जानकारी के मुताबिक, मिरतूर थाना क्षेत्र के हुर्रेपाल के जंगलों में नक्सलियों के मूवमेंट की सूचना मिली थी।

Nisarga: ‘अम्फान’ के बाद देश पर ‘निसर्ग’ का खतरा, मुंबई में रेड अलर्ट जारी

नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर दंतेवाड़ा, बीजापुर पुलिस और एसटीएफ ने ज्वाइंट ऑपरेशन शुरू किया था। बताया जा रहा है कि हुर्रेपाल-बेचापाल के जंगल में जैसे ही जवान पहुंचे पहले से घात लगाए नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। मोर्चा संभालते हुए जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की।

दोनों ओर से लगातार कुछ घंटों तक फायरिंग हुई। मुठभेड़ (Naxal Encounter) में एक नक्सली को मार गिराया गया। फिलहाल, मुठभेड़ खत्म हो गई है। इलाके की सर्चिंग के बाद जवानों ने वर्दीधारी नक्सली का शव बरामद कर लिया है। साथ ही एक भरमार बंदूक भी मौके से मिला है। जवानों की टीम जिला मुख्यालय के लिए रवाना हो गई है।

माना जा रहा है कि नक्सलियों के कंपनी नंबर 2 के साथ जवानों की मुठभेड़ हुई। नक्सली के शव के साथ एक भरमार बंदूक भी बरामद किया गया है। बीजापुर जिले के मिरतुर में नक्सली का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें