Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में मुठभेड़, जवानों ने 2 नक्सलियों को दबोचा

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में पुलिस को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ सफलता मिली है। जिले के कोडरीपाल पहाड़ी की ओर गश्त पर निकले जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ (Naxal Encounter) हो गई।

Naxalites

दंतेवाड़ा से गिरफ्तार नक्सली।

मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली (Naxalites) भाग निकले। लेकिन इस दौरान जवानों ने दो नक्सलियों को घेराबंदी कर पकड़ लिया।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में पुलिस को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ सफलता मिली है। जिले के कोडरीपाल पहाड़ी की ओर गश्त पर निकले जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ (Naxal Encounter) हो गई। इस दौरान जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों (Naxals) ने आईईडी (IED) भी ब्लास्ट किया। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली (Naxalites) भाग निकले। लेकिन इस दौरान जवानों ने दो नक्सलियों को घेराबंदी कर पकड़ लिया। इनमें जनमिलिशिया सदस्य नन्दा मंडावी, बाल संघम अध्यक्ष हांदा माड़वी उर्फ मिठू शामिल हैं। ये दोनों तेलम के रहने वाले हैं। इलाके की सर्चिंग पर टिफिन बम, तार,बैटरी, तीर-धनुष सहित कई सामान भी बरामद किए गए। यह घटना 16 अक्टूबर की है।

Jharkhand: 25 लाख के इनामी अजय महतो सहित 21 नक्सलियों के खिलाफ चलेगा UAPA के तहत मुकदमा

जानकारी के मुताबिक, कटेकल्याण थाना क्षेत्र के तेलम, टेटम, जियाकोड़ता, मुनगा, गुड़से की पहाड़ी पर डीआरजी (DRG) की टीमें गश्त पर निकली थीं। इस दौरान पहले से घात लगाए नक्सलियों (Naxals) ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग गए। डीआरजी की टीम जब वापस लौट रही थी, तब नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट की और फिर से गोलीबारी शुरू कर दी।

ये भी देखें-

जवानों ने जब जवाबी कार्रवाई की तो नक्सली भाग गए। पर घेराबंदी कर इनमें से दो नक्सलियों को पकड़ लिया गया। दंतेवाड़ा के एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि पकड़े गए दोनों नक्सली (Naxalites) आईईडी (IED) लगाने, नक्सलियों को पुलिस पार्टी के आने की सूचना देने, रेकी करने, सड़क खोदने सहित नक्सलियों के साथ मिलकर उनकी मदद करते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें