छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में मुठभेड़, जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में 19 मार्च को सुरक्षाबलों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई। सीआरपीएफ (CRPF) के डीआईजी के मुताबिक 19 मार्च की सुबह नक्सलियों के साथ जवानों का एनकाउंटर हुआ। मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया।

Naxal Encounter
छत्तीसगढ़ दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई। (फाइल फोटो)

जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा के किरंदुल क्षेत्र के जंगलों में सुरक्षाबलों को नक्सलियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिली थी। इस इनपुट के बाद सीआरपीएफ (CRPF) की 230वीं बटालियन और डीआरजी (DRG) के जवानों की संयुक्त टीम सर्चिंग के लिए निकली थी।

इसी दौरान पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए तत्काल जवाबी कार्रवाई की। सीआरपीएफ (CRPF) के डीआईजी डीएन लाल के अनुसार, सीआरपीएफ (CRPF) और डीआरजी (DRG) की टीम को बड़े नक्सली लीडर के मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद कैंप से जवानों की पार्टी सर्चिंग के लिए जवानों की टाम निकली।

इस हाईवे पर 22 साल से है नक्सलियों का कब्जा, अब CRPF ने आजाद कराने की है ठानी

इस दौरान बड़े पल्ली के जंगल में सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई। इस एनकाउंटर में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है। जवानों को किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। मुठभेड़ के बाद जवानों ने इलाके में सर्चिंग तेज कर दी है।

घटनास्थल से कुछ हथियार बरामद होने की भी खबर है। बता दें कि इससे पहले 16 मार्च को बारसूर इलाके में सुरक्षाबल के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई थी। नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षाबल के जवान सर्चिंग पर निकले थे

बारसूर इलाके में पहले से घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरु कर दी थी। जिसके बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भादग निकले। भाग रहे दो नक्सलियों को जवानों ने गिरफ्तार (Arrest) कर लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here