छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में CRPF के जवानों ने 5 नक्सलियों को दबोचा

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन में सीआरपीएफ (CRPF) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा जिले से एक नाबालिग समेत पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है।

CRPF

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे ऑपरेशन में सीआरपीएफ (CRPF) को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन में सीआरपीएफ (CRPF) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा जिले से एक नाबालिग समेत पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने 11 फरवरी को यह जानकारी दी।

CRPF
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन में CRPF ने 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन में सीआरपीएफ (CRPF) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा जिले से एक नाबालिग समेत पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने 11 फरवरी को यह जानकारी दी। खुफिया सूचना के आधार पर डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG), केंद्रीय आरक्षित पुलिस बल (CRPF) और स्थानीय पुलिस ने चिकपाल, बड़ेगादम तेलम, टेटम गांव में 10 फरवरी को तलाशी अभियान चलाया था।

पुलिस के मुताबिक, सर्च ऑपरेशन के दौरान टेटम गांव के पास जवालों को देखकर पांच संदिग्ध लोग भागने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन जवानों ने पांचों संदिग्धों को दबोच लिया। पकड़े गए सभी लोग जनमिलिशिया के सक्रिय सदस्य हैं। इनकी पहचान राहुल मकराम (22), बामन मकराम (19), मंगल माडवी (20) और मंगू माडवी (40) के रूप में की गई। इनमें एक संदिग्ध नाबालिग भी शामिल है। पकड़े गए नक्सली हाल में हुए पंचायत चुनावों के दौरान नक्सली टेटम गांव के निकट 31 जनवरी को हुए आईईडी विस्फोट में कथित तौर पर शामिल थे।

उस विस्फोट में  पुलिस का एक जवान घायल हो गया था। बता दें कि राज्य में हाल ही में संपन्न हुए पंचायत चुनावों के दौरान नक्सलियों ने उत्पात मचाने की पूरी कोशिश की थी। नक्सलियों ने पंचायत चुनाव का बहिष्कार किया था। हालांकि, सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम नहीं दे पाए।

पढ़ें: नक्सल प्रभावित इलाकों में शिक्षा की बेहतरी के लिए सुरक्षाबलों ने उठाया ये कदम

Coronavirus: मृतकों की संख्या बढ़कर 1,113 हुई, बीजिंग पहुंची WHO की टीम

यह भी पढ़ें