छत्तीसगढ़: दो अलग-अलग जगहों से IED बरामद, जवानों की सतर्कता से टला बड़ा हादसा

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने एक बड़े हादसे को टाल दिया है। सीआरपीएफ (CRPF) जवान कोंडागांव में बतराली और बावनीमारी गांव में 5 किलो आईईडी (IED) का पता लगाया और उसे निष्क्रिय कर दिया।

IED

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने एक बड़े हादसे को टाल दिया है।

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने एक बड़े हादसे को टाल दिया है। सीआरपीएफ (CRPF) जवान कोंडागांव में बतराली और बावनीमारी गांव में 5 किलो आईईडी (IED) का पता लगाया और उसे निष्क्रिय कर दिया। जवानों की तत्परता से यह संभव हो पाया।

IED
दंतेवाड़ा से बरामद IED

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने एक बड़े हादसे को टाल दिया है। सीआरपीएफ (CRPF) जवान कोंडागांव में बतराली और बावनीमारी गांव में 5 किलो आईईडी (IED) का पता लगाया और उसे निष्क्रिय कर दिया। जवानों की तत्परता से यह संभव हो पाया। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को तड़के कोंडागांव के बतराली और बावनमारी गांव के बीच सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों को आईईडी (IED) का पता चला। यह विस्फोटक सुरक्षाबल के जवानों पर हमला करने के लिए लगाया गया था, लेकिन गश्त पर निकली सीआरपीएफ के जवानों ने इस बम को खोज निकाला। फिर इसे डिस्पोजल टीम ने सफलतापूर्वक निष्क्रिय कर दिया।

उधर, दंतेवाड़ा जिले के कुआकोंडा ब्लाक के अरनपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत पोटाली नवीन कैम्प के जवानों ने 18 फरवरी की सुबह सर्चिंग के दौरान 2 किलो का प्रेशर IED बम बरामद किया। कैम्प में तैनात डीआरजी (DRG) और एसटीएफ (STF) के जवान संयुक्त रूप से सड़क सर्चिंग पर निकले थे।

जवान जैसे ही पटेलपारा आश्रम के पास पहुंचे, माइन्स डिडेक्टर के इंडिकेशन के माध्यम से बम बरामद हुआ। पोटाली नवीन कैम्प लगने के बाद से लगातार पोटाली इलाके में नक्सली आए दिन इस तरह की साजिश रच रहे हैं। मगर जवान नक्सलियों के मंसूबो पर पानी फेर देते हैं। जवान इलाके में लोगों को सड़क और मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने में मदद कर रहे हैं।

पढ़ें: CRPF का सिविक एक्शन प्रोग्राम, भटके हुए लोगों को मुख्यधारा से जोड़ने का है उद्देश्य

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें