Chhattisgarh: सीएम भूपेश बघेल करेंगे नक्सल प्रभावित इलाकों का दौरा, एंटी नक्सल ऑपरेशंस का खुद लेंगे जायजा

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) 9 जनवरी से राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों (Naxal Area) का दौरा शुरू कर रहे हैं। वे इन क्षेत्रों में नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ उठाए जा रहे कदमों का जायजा लेंगे।

CM Bhupesh Baghel

फाइल फोटो।

नक्सल प्रभावित इलाकों में CRPF (Central Reserve Police Force) की 5 नई बटालियन तैनात की जानी है। अब सीएम बघेल (CM Bhupesh Baghel) खुद भी इन क्षेत्रों का जायजा लेने पहुंचे हैं।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) 9 जनवरी से राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों (Naxal Area) का दौरा शुरू कर रहे हैं। वे इन क्षेत्रों में नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ उठाए जा रहे कदमों का जायजा लेंगे। प्रशासन की और से चलाए जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियानों के जमीनी हकीकत जानने के लिए सीएम उन इलाकों में खुद पहुंच रहे हैं।

इस दौरे के दौरान मुख्यमंत्री बघेल (CM Bhupesh Baghel) नक्सल प्रभावित जिलों को विकास कार्यों की सौगात भी देंगे। जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री बघेल 9 जनवरी की दोपहर 12 बजे रायपुर से नारायणपुर के लिए रवाना होंगे। वह अपने दौरे की शुरुआत घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र केरलपाल से करेंगे। वे यहां के आदर्श गौठान का निरीक्षण करेंगे।

Indian Army Recruitment 2021: बिना परीक्षा के जा सकते हैं भारतीय सेना में, आज से शुरू है आवेदन की प्रक्रिया

इसके बाद सीएम बघेल (CM Bhupesh Baghel) नारायणपुर में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे। अंग्रेजी मीडियम स्कूल का निरीक्षण करने के साथ ही मुख्यमंत्री रामकृष्ण मिशन आश्रम के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके अगले दिल यानी 10 जनवरी को सीएम सुबह फूलझाड़ू प्रोसेसिंग यूनिट देखने के बाद मलखंब प्रदर्शन में शामिल होंगे।

ये भी देखें-

बता दें कि नक्सल प्रभावी इलाकों में IED (Improvised explosive device) विस्फोटक से अक्सर निगरानी करने वाले जवान गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं। इसे देखते हुए केंद्रीय सुरक्षा सलाहकार की देखरेख में नक्सली प्रभावी इलाकों में CRPF (Central Reserve Police Force) की 5 नई बटालियन तैनात की जानी है। अब सीएम खुद भी इन क्षेत्रों का जायजा लेने पहुंचे हैं। ऐसे में सीएम का यह दौरा काफी अहम हो जाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें