गृह मंत्री अमित शाह से मिलने उनके घर पहुंचे छत्तीसगढ़ के सीएम, राज्य के मुद्दों पर हुई चर्चा

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने उनके घर पहुंचे। मुलाकात के दौरान सीएम बघेल ने छत्तीसगढ़ के कई मुद्दों पर चर्चा की।

Bhupesh Baghel

सीएम बघेल (Bhupesh Baghel) ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा था। इस पत्र में नक्सलवाद को खत्म करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए थे।

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने उनके घर पहुंचे। मुलाकात के दौरान सीएम बघेल ने छत्तीसगढ़ के कई मुद्दों पर चर्चा की। इसमें नक्सलवाद का मुद्दा प्रमुख था। 

बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि सीएम बघेल ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा था। इस पत्र में नक्सलवाद को खत्म करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए थे।

पत्र में सीएम बघेल (Bhupesh Baghel) ने लिखा था कि नक्सलवाद से निपटने के लिए ये जरूरी है कि प्रभावित क्षेत्रों में रणनीति के साथ ही रोजगार के अवसर पैदा किए जाएं। इससे बेरोजगार लोग मजबूरी में नक्सली समूहों में शामिल नहीं होंगे।

सीएम भूपेश बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में रोजगार के अवसर बढ़ाने की सलाह दी थी। उन्होंने ऐसा इसलिए कहा था, जिससे युवा, नक्सली समूहों में शामिल ना हों।

छत्तीसगढ़: बीजापुर में 3 लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर, कई मामलों में था शामिल

राज्य के सीनियर अधिकारियों ने सोमवार को ये जानकारी दी थी। अधिकारियों ने बताया था कि सीएम बघेल ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर नक्सलवाद की समस्या को जड़ से खत्म करने के सुझाव दिए।

पत्र में सीएम बघेल ने लिखा था कि नक्सलवाद से निपटने के लिए ये जरूरी है कि प्रभावित क्षेत्रों में रणनीति के साथ ही रोजगार के अवसर पैदा किए जाएं। इससे बेरोजगार लोग मजबूरी में नक्सली समूहों में शामिल नहीं होंगे। सीएम ने ये भी कहा है कि बस्तर में लोहा प्रचुर मात्रा में उपलब्ध है। अगर बस्तर में स्थापित होने वाले स्टील प्लांट्स को 30 प्रतिशत डिस्काउंट पर लौह अयस्क उपलब्ध कराया जाए, तो वहां करोड़ों का निवेश होगा और रोजगार पैदा होगा।

सीएम ने ये भी लिखा था कि राज्य के बड़े भाग में अब तक बिजली नहीं पहुंची है, इसलिए सौर ऊर्जा संयंत्रों की स्थापना से राज्य में बिजली की कमी पूरी होगी और इससे आर्थिक विकास भी होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें