छत्तीसगढ़: प्रेगनेंट होने के बावजूद सड़क पर ड्यूटी कर रहीं DSP शिल्पा साहू, सीएम बघेल ने की तारीफ

डीएसपी शिल्पा साहू (Shilpa Sahu) 5 महीने की प्रेगनेंट हैं, इसके बावजूद वह ड्यूटी कर रही हैं। उनके इस जज्बे को छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी सराहा है।

Shilpa Sahu

शिल्पा साहू (Shilpa Sahu) साल 2016 में डीएसपी बनी थीं और वह डीआरजी की महिला टीम दंतेश्वरी फाइटर्स को लीड करती हैं। उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी की है और वह घोर नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सल ऑपरेशन पर भी जाती हैं।

दंतेवाड़ा: देशभर में कोरोना का प्रकोप जारी है। इस बीच पुलिस की कई ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिनसे दिल में उनके लिए इज्जत पहले से और बढ़ गई है।

ताजा मामला छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले का है। यहां पर तैनात डीएसपी शिल्पा साहू (Shilpa Sahu) 5 महीने की प्रेगनेंट हैं, लेकिन इसके बावजूद वह ड्यूटी कर रही हैं। उनके इस जज्बे को छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने भी सराहा है।

शिल्पा साहू (Shilpa Sahu) साल 2016 में डीएसपी बनी थीं और वह डीआरजी की महिला टीम दंतेश्वरी फाइटर्स को लीड करती हैं। उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी की है और वह घोर नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सल ऑपरेशन पर भी जाती हैं। उन्हें अपनी टीम के साथ मिलकर नक्सलियों द्वारा प्लांट किए आईईडी को डिफ्यूज करने के लिए भी जाना जाता है।

उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें साफ देखा जा सकता है कि वह प्रेगनेंट है लेकिन इसके बावजूद वह सड़क पर ड्यूटी कर रही हैं। इस दौरान वह जनता को मास्क लगाने और कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने के लिए कह रही हैं।

Chhattisgarh: सुकमा में नक्सलियों ने 2 युवकों की हत्या की, पुलिस मुखबिरी के शक में घटना को दिया अंजाम

राज्य के सीएम भूपेश बघेल ने भी डीएसपी शिल्पा साहू की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि उनकी कर्तव्यपरायणता एक मिसाल है। दंतेवाड़ा के कलेक्टर दीपक सोनी ने भी डीएसपी शिल्पा साहू की तारीफ की है और कहा है कि हम सभी कोरोना के खिलाफ मिलकर काम कर रहे हैं। इसलिए सभी से अपील है कि घर में रहें और सुरक्षित रहें।

दंतेवाड़ा के एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने भी डीएसपी शिल्पा साहू की तारीफ करते हुए कहा है कि वह एक बहादुर महिला अधिकारी हैं। मुझे उन पर गर्व है और लोगों को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। बता दें कि डीएसपी शिल्पा के पति देवांश सिंह राठौर भी दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल बचेली क्षेत्र में डीएसपी हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें