मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीद विकास सिंघल को दी श्रद्धांजलि, कहा- बेकार नहीं जाएगी शहादत

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने सुकमा के IED ब्लास्ट में शहीद CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट विकास सिंघल (Martyr Vikas Singhal) को श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि विकास सिंघल ने कर्तव्य निर्वहन के दौरान अपनी शहादत दी।

Martyr Vikas Singhal

शहीद विकास सिंघल (Martyr Vikas Singhal) उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले थे। विकास साल 2019 में कोबरा की 208वीं बटालियन में तैनात हुए थे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने सुकमा के IED ब्लास्ट में शहीद CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट विकास सिंघल (Martyr Vikas Singhal) को श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि विकास सिंघल ने कर्तव्य निर्वहन के दौरान अपनी शहादत दी। उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन और तेज होगा।

नक्सलियों के IED ब्लास्ट में शहीद हुए विकास सिंघल (Martyr Vikas Singhal) का पार्थिव शरीर 14 दिसंबर की दोपहर उनके गृह नगर भेजा गया। इससे पहले रायपुर के माना स्थित बटालियन कैंपस में उन्हें राजकीय सम्मान के साथ सरकार में मंत्री रविंद्र चौबे, डीजीपी डीएम अवस्थी और सीआरपीएफ के आला अफसरों ने सलामी दी।

CRPF के आईजी प्रकाश डी ने बताया कि विकास का परिवार बालाघाट में रह रहा था। उनकी पत्नी और दोनों बच्चों को सुरक्षित रायपुर लाया गया। विमान से उन्हें भी पार्थिव शरीर के साथ भेजा गया।

Chhattisgarh: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया 247 करोड़ 61 लाख रुपए के 95 विकास कार्यों का लोकार्पण

गौरतलब है कि 208वीं कोबरा बटालियन के डिप्टी कमांडेंट विकास सिंघल 13 दिसंबर को किस्टाराम थाना इलाके में सर्चिंग पर निकले थे। सुकमा के गांव कांसाराम के पास एक नाले के करीब उन्हें कुछ संदिग्ध वस्तु दिखा।

जांच में पता चला कि वहां नक्सलियों ने IED लगाया है। वे IED को डिफ्यूज करने में जुट गए। इस दौरान बम फट गया और हादसे में वे गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्हें इलाज के लिए रायपुर लाया गया था। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

ये भी देखें-

बता दें कि शहीद विकास (Martyr Vikas Singhal) उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले थे। विकास साल 2019 में कोबरा की 208वीं बटालियन में तैनात हुए थे। वर्तमान में वे सुकमा के धुर नक्सली इलाके पलोडी में मोर्चा संभाले हुए थे। वे सर्चिंग या अन्य ऑपरेशन में खुद आगे होकर जिम्मा संभालने के लिए जाने जाते थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें