छत्तीसगढ़: बीजापुर में एसटीएफ जवान शहीद, छानबीन के दौरान नक्‍सलियों ने किया आईईडी विस्फोट

राजधानी रायपुर से करीब 450 किमी दूर पेड्डागेलूर गांव के पास अभियान के बाद जब जांच दल लौट रहा था, तभी एसटीएफ के कांस्टेबल मोहन नाग ने अनजाने में नक्सलियों (Naxalites) के बिझाये आईईडी बम (IED Bomb) पर पैर रख दिया।

Naxalites

संकेतात्मक तस्वीर II साभार- amarujala

छत्तीसगढ़ में बीजापुर जिले में नक्‍सलियों (Naxalites) के बिछाये आईईडी (IED Bomb) की चपेट में आने से एक स्पेशल टास्क फोर्स (Special Task Force, STF) जवान शहीद हो गया। स्थानीय पुलिस के अनुसार, ये घटना रविरार शाम करीब 4.30 बजे तारेम थाना क्षेत्र के पेड्डागेलूर गांव (Peddagellur village) के पास तब हुई जब सुरक्षाबलों की एक संयुक्त टीम नक्सलियों की छानबीन कर रही थी।

उत्तराखंड में फिर त्राहिमाम: सेना को दी गई लोगों की जान बचाने की कमान 

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने कहा कि सुरक्षाबलों की इस छानबीन दल में एसटीएफ, सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन और जिला बल के जवान शामिल थे। राजधानी रायपुर से करीब 450 किमी दूर पेड्डागेलूर गांव के पास अभियान के बाद जब जांच दल लौट रहा था, तभी एसटीएफ के कांस्टेबल मोहन नाग ने अनजाने में नक्सलियों (Naxalites) के बिझाये आईईडी बम (IED Bomb) पर पैर रख दिया। जिसके धमाके की चपेट में आने के कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गये। कांस्टेबल मोहन को फौरन स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया, जहां वह वीरगति को प्राप्त हो गये।

मोहन नाग एसटीएफ की विशेष इकाई ब्लैक पैंथर से के सदस्य थे और उनके परिजनों को शहादत की सूचना दे दी गई है। वहीं इस घटना के बाद जांच टीम ने नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अपनी तलाशी अभियान को तेज कर दिया है और पेड्डागेलूर गांव के आस-पास के इलाकों में सघन तलाशी ली जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें