छत्तीसगढ़: बीजापुर पुलिस ने नक्सलियों के 2 सहयोगियों को पकड़ा, विस्फोटक और कैश बरामद

दोनों आरोपी (Naxals associates) बरामद सामान से संबंधित किसी तरह को कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर बयान के आधार पर बीजापुर कोर्ट में पेश किया गया और वहां से जेल भेज दिया गया है।

Naxals associates

छत्तीसगढ़ के बीजापुर के उसूर थाना क्षेत्र में पुलिस ने दो नक्सली सहयोगियों (Naxals associates) को हिरासत में लिया है। गिरफ्तार दोनों आरोपी नक्सली कमांडरों को विस्फोटक पहुंचाने के लिए जा रहे थे। लेकिन रास्ते में छानबीन कर रही पुलिस को देखकर भागने लगे तो पुलिस ने पीछा कर मोटरसाइकिल सवार आरोपी को पकड़ लिया। गिरफ्तार आरोपी से सख्ती से हुई पूछताछ के बाद दूसरा आरोपी भी हत्थे चढ़ गया। दोनों नक्सली सहयोगियों (Naxals associates) से विस्फोटक, एक लाख रुपए से ज्यादा नगद और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है।

झारखंड: साइबर क्राइम के खिलाफ देवघर पुलिस की बड़ी कामयाबी, 10 अपराधी 25 मोबाइल के साथ किया गिरफ्तार

दरअसल शुक्रवार को स्थानीय थाने के जवान नक्सल विरोधी अभियान के तहत सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान उसूर-गलगम मार्ग के बीच मोटरसाइकिल सवार एक युवक सामने से आता दिखाई दिया। लेकिन जवानों को देखते ही वह मोटरसाइकिल मोड़कर भागने लगा। इस पर जवानों ने पीछा कर उसे दबोच लिया। तलाशी के दौरान उसके पास से विस्फोटक, 2 फीट लंबा कार्डेक्स वायर, डेटोनेटर और 26770 रुपए मिले। गिरफ्तार आरोपी का नाम पापैया कड़ती है और वह बासागुड़ा के गगनपल्ली का रहने वाला है। 

पुलिसिया छानबीन में आरोपी पापैया ने बताया कि उसे सारा सामान और नगदी नक्सली कमांडर अकीला ने दिया है। इस सामग्री को उसे अपने सहयोगी माड़वी अंदा के साथ डिप्टी कमांडर मुया तक पहुंचाना था। इसके लिए उसका सहयोगी इंदिरापारा नड़पल्ली में इंतजार कर रहा है। इसके बाद पापैया की निशानदेही पर पुलिस टीम ने इंदिरापारा नड़पल्ली से दूसरे नक्सली सहयोगी माड़वी आंदा को गिरफ्तार कर लिया। माड़वी उसूर के तुमिरगुड़ा का रहने वाला है।

पुलिस ने दूसरे अरोपी माड़वी आंदा के पास से भी विस्फोटक, गांठ लगा हुआ कार्डेक्स वायर, अमोनिया नाइट्रेट, सल्फर ग्रेनज्युल्स, जैसे दिखने वाला पीला पाउडर, इलेक्ट्रिक वायर, स्टील का टिफिन, पेंसिल सेल और एक लाख रुपए बरामद किया है। दोनों आरोपी (Naxals associates) बरामद सामान से संबंधित किसी तरह को कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर बयान के आधार पर बीजापुर कोर्ट में पेश किया गया और वहां से जेल भेज दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें