छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों ने 10 वाहनों को किया आग के हवाले

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में होने वाले पंचायत चुनाव से ठीक पहले नक्सलियों (Naxals) ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया। नक्सल प्रभावित बीजापुर (Bijapur) जिले में नक्सलियों (Naxals) ने एक ट्रैक्टर सहित 10 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

Naxals

नक्सल प्रभावित बीजापुर (Bijapur) जिले में नक्सलियों (Naxals) ने एक ट्रैक्टर सहित 10 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में होने वाले पंचायत चुनाव से ठीक पहले नक्सलियों (Naxals) ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया। नक्सल प्रभावित बीजापुर (Bijapur) जिले में नक्सलियों ने एक ट्रैक्टर सहित 10 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद दहशत फैलाने के लिए गाड़ी के ड्राइवर और हेल्पर को नक्सली अपने साथ घने जंगल ले गए थे।

Naxals
बीजापुर में नक्सलियों ने वाहनों को किया आग के हवाले।

छत्तीसगढ़ में होने वाले पंचायत चुनाव से ठीक पहले नक्सलियों (Naxals) ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया। नक्सल प्रभावित बीजापुर (Bijapur) जिले में नक्सलियों  ने एक ट्रैक्टर सहित 10 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद दहशत फैलाने के लिए गाड़ी के ड्राइवर और हेल्पर को नक्सली अपने साथ घने जंगल ले गए थे। हालांकि अभी फिलहाल किसी भी तरह की हत्या की बात सामने नहीं आई है। यह घटना चेरपाल इलाके की है।

एसपी दिव्यांग पटेल ने इस घटना की पुष्टि की है। गौरतलब है कि नक्सलियों (Naxals) ने छत्तीसगढ़ में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का बहिष्कार किया है। इसके बाद अब बीजापुर जिले में नक्सलियों ने दहशत फैलाने के लिए एक साथ 10 गाड़ियों में आगजनी कर दी। मिली जानकारी के मुताबिक, 9 जनवरी दोपहर करीब 4 बजे वर्दीधारी नक्सली हथियार लेकर चेरपाल स्थित नदी के किनारे पहुंचे। यहां पहले से रेत ढुलाई के लिए गाड़ियां लगी हुई थीं।

जानकारी के अनुसार, वर्दीधारी हथियार बंद नक्सलियों (Naxals) ने पहले चालक-परिचालक को बंधक बनाया। फिर पेट्रोल डालकर गाड़ियों में आग लगा दी। आग की वजह से एक ट्रैक्टर सहित 10 गाड़ियां जलकर खाक हो गईं। फिर नक्सली बंधक बनाए ड्राइवरों को अपने साथ जंगल में ले गए। हालांकि कुछ देर बाद सभी को रिहा कर दिया गया। फिलहाल पुलिस ने नक्सलियों ( के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आगे की छानबीन की जा रही है।

पढ़ें: छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में लॉन्च होगा बड़ा एंटी-नक्सल ऑपरेशन

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें