छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों का उत्पात, सड़क निर्माण में लगे वाहनों को फूंका

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में एक बार फिर नक्सलियों (Naxalites) ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। जानकारी के मुताबिक, सड़क निर्माण कार्य में लगे तीन वाहनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। सभी गाड़ियां एक निजी कंपनी की बताई जा रही हैं। हालांकि, गाड़ी के चालक और परिचालक को नक्सलियों ने कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है।

Naxalites
फाइल फोटो।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में एक बार फिर नक्सलियों (Naxalites) ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। जानकारी के मुताबिक, सड़क निर्माण कार्य में लगे तीन वाहनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। सभी गाड़ियां एक निजी कंपनी की बताई जा रही हैं। हालांकि, गाड़ी के चालक और परिचालक को नक्सलियों ने कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है। यह पूरी घटना कुटरू थाना क्षेत्र के मंडीमरका गांव की है। एसपी दिव्यांग पटेल ने इस घटना की पुष्टी की है। जानकारी के अनुसार, कुटरू थाना क्षेत्र में ‘प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना’ के तहत सड़क निर्माण का काम चल रहा है।

15 जनवरी की दोपहर कुछ बंदूकधारी नक्सली (Naxalites) मंडीमरका गांव पहुंचे और सड़क निर्माण में लगी गाड़ियों में आग लगा दी। घटना में एक जेसीबी मशीन, एक पोकलेन और एक ग्रेडर मशीन जलकर पूरी तरह खाक को हो गई। गौरतलब है कि नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ में होने वाले पंचायत चुनाव का बहिष्कार किया है। अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए नक्सली ऐसी वारदातों को अंजाम हे रहे हैं। इससे पहले भी बीजापुर जिले में नक्सलियों (Naxalites) ने एक ट्रैक्टर सहित 10 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था।

वारदात को अंजाम देने के बाद दहशत फैलाने के लिए गाड़ी के ड्राइवर और हेल्पर को नक्सली अपने साथ घने जंगल ले गए थे। चेरपाल इलाके में नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया था। हालांकि, नक्सलियों ने बाद में ड्राइवर और हेल्पर को रिहा कर दिया था। बता दें कि प्रदेश में होनेवाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है। सुरक्षाबल भी पूरी तरह मुस्तैद हैं। नक्सलियों (Naxalites) की नापाक हरकतों को नाकाम के लिए जवान हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

पढ़ें: मलकानगिरि में नक्सली मुठभेड़, सर्चिंग पर निकली थी पुलिस की टीम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here