Chhattisgarh: बीजापुर में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, लूट और हत्या जैसी संगीन वारदातों का आरोपी नक्सली धराया

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर जिल में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जिले में सर्चिंग पर निकली पुलिस टीम ने हत्या और लूट के आरोपी नक्सली (Naxalite) को पकड़ा है।

Naxalite

गिरफ्तार नक्सली।

पकड़ा गया नक्सली (Naxalite) मिरतुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत नक्सली संगठन में जनताना सरकार का अध्यक्ष है। उसपर हत्या और लूट जैसे संगीन मामले दर्ज हैं।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जिले में सर्चिंग पर निकली पुलिस टीम ने हत्या और लूट के आरोपी नक्सली (Naxalite) को पकड़ा है।

एसपी कमलोचन कश्यप के अनुसार, भैरमगढ़ थाना से नक्सल विरोधी अभियान में 4 मार्च को एसडीओपी अविनाश मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस बल की टुकड़ी तड़केल, पिनकोण्डा, तोयनार की ओर निकली थी। पुलिस को इलाके में नक्सली के मौजूदी की सूचना मिली थी। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर तोयनार से एक नक्सली जग्गू हेमला उर्फ जोगा उर्फ चीनू को घेराबंदी कर पकड़ा गया। इस नक्सली पर आईजी ने 30 हजार और एसपी बीजापुर ने 12 हजार इनाम रखा था।

Madhya Pradesh: बालाघाट में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, नक्सली चढ़ा पुलिस के हत्थे

जानकारी के अनुसार, पकड़ा गया नक्सली (Naxalite) मिरतुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत नक्सली संगठन में जनताना सरकार का अध्यक्ष है। इस नक्सली पर मिरतुर क्षेत्र में तालनार स्थित पंचायत भवन में तोड़फोड़ कर क्षति पहुंचाने, पाटलीगुड़ा नदी किनारे पुलिस पार्टी पर हमला, बेचापाल मतदान केंद्र से वोटिंग मशीन एवं कागजात की लूट में शामिल रहने का आरोप है।

ये भी देखें-

इतना ही नहीं, इस गिरफ्तार नक्सली पर ग्रामीण पोयामी जयराम साकिन की गुप्ती से मारकर हत्या और 42,400 की लूट, राहत शिविर सलवा जुड़ूम कैंप चेरली में निवासरत मुन्ना कुंजाम की धारदार हथियार से हत्या, फुलादी के ग्रामीण हेमला आयतु की टंगिया से मारकर हत्या जैसी कई घटनाओं में शामिल होने का आरोप है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

    Tags:

यह भी पढ़ें