Chhattisgarh: बीजापुर में मुठभेड़, जवानों ने 3 नक्सलियों को मार गिराया

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर में 19 जनवरी को सुरक्षाबलों की नक्सलियों के साथ भीषण मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई। इस मुठभेड़ में जवानों ने 3 नक्सलियों को मार गिराया, वहीं 2 नक्सली घायल हुए हैं।

Naxal Encounter

मुठभेड़ में घायल जवान।

जंगलों में घात लगाए नक्सलियों ने अचानक उनपर हमला कर दिया। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। थोड़ी देर चली मुठभेड़ (Naxal Encounter) के बाद सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली (Naxals) वहां से भाग निकले।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर में 19 जनवरी को सुरक्षाबलों की नक्सलियों के साथ भीषण मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई। इस मुठभेड़ में जवानों ने 3 नक्सलियों को मार गिराया, वहीं 2 नक्सली घायल हुए हैं। इस दौरान नक्सलियों की IED ब्लास्ट की चपेट में आकर एक जवान भी बुरी तरह जख्मी हो गया।

हालांकि, मुठभेड़ के बाद जवानों ने एक ही नक्सली (Naxali) का शव बरामद किया है। साथ ही बंदूक और अन्य विस्फोटक भी मिला है। इस मुठभेड़ की पुष्टि जिले के एसपी कमल लोचन कश्यप ने की है।

Corona Updates: देश में संक्रमितों की संख्या हुई 1,05,95,660, राजधानी दिल्ली में सामने आए 231 नए केस

जानकारी के मुताबिक, 19 जनवरी को तर्रेम थाने से जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकले थे। इस दौरान पूर्वती के जंगलों में घात लगाए नक्सलियों ने अचानक उनपर हमला कर दिया। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। थोड़ी देर चली मुठभेड़ (Naxal Encounter) के बाद सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली (Naxals) वहां से भाग निकले।

मुठभेड़ खत्म होने के बाद जवानों ने इलाके की सर्चिंग की। इस दौरान एक नक्सली का शव बरामद हुआ। पुलिस का दावा है कि 3 नक्सली मारे गए हैं, जबकि दो घायल हुए हैं। जवानों ने मौके से शव के साथ 12 बोर की एक बंदूक, नक्सली वर्दी, IED, बैटरी, बिजली के तार सहित दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की है।

भारत की सीमा बनेगी अचूक, S-400 एयर डिफेंस सिस्टम की ट्रेनिंग लेने जा रहे हैं भारतीय सैनिक

वहीं, मुठभेड़ (Naxal Encounter) के दौरान IED ब्लास्ट होने से DRG का एक जवान घायल हुआ है। जवान का नाम जोगेश्वर पैकरा है और वह DRG में सहायक आरक्षक के पद पर तैनात है। उसके दाएं पैर के घुटने में गंभीर चोट आई है। जिसके बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बासागुड़ा में उपचार कर बीजापुर जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है। जहां से उसे एयर लिफ्ट कर बेहतर उपचार के लिए रायपुर भेजा जाएगा।

ये भी देखें-

बता दें कि पुलिस और सुरक्षाबल लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से पुलिस ने कई इनामी नक्सलियों को मार गिराने और पकड़ने में सफलता हासिल की है। इसके अलावा सुरक्षाबलों के बढ़ते दबाव की वजह से नक्सली लगातार सरेंडर भी कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें