Chhattisgarh: नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, बीजापुर में सुरक्षाबलों ने बरामद किए 5-5 किलो के 2 IED

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों (Naxals) की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। 22 जनवरी को DRG, CRPF, कोबरा और जिला पुलिस बल की टीम ने जिले में 5-5 किलो के 2 IED विस्फोटक बरामद किए हैं।

IED

बरामद IED

नक्सलियों (Naxals) ने जवानों को निशाना बनाने के लिए यह IED विस्फोटक लगा रखा था। बता दें कि जवान वहां पर सड़क निर्माण और रास्ते के बहाली कार्य में लगे हुए हैं।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों (Naxals) की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। 22 जनवरी को CRPF, कोबरा और जिला पुलिस बल (DRG) की टीम ने जिले में 5-5 किलो के 2 IED विस्फोटक बरामद किए हैं। यह मामला तेर्रम क्षेत्र के सिलगेर-जगरगुंडा मार्ग का है।

नक्सलियों (Naxalites) ने जवानों को निशाना बनाने के लिए यह IED विस्फोटक लगा रखा था। बता दें कि जवान वहां पर सड़क निर्माण और रास्ते के बहाली कार्य में लगे हुए हैं। जिले में चल रहे सड़क निर्माण कार्य में सुरक्षा के लिए जवानों को तैनात किया गया है। जानकारी के मुताबिक, तर्रेम से सिलगेर-जगरगुंडा मार्ग पर चल रहे सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा में 22 जनवरी को जवान निकले थे।

Bastar: नक्सलियों पर प्रहार की हो रही तैयारी, एंटी नक्सल ट्रेनिंग स्कूल में CRPF के जवान ले रहे कड़ी ट्रेनिंग

इस दौरान 100-120 मीटर की दूरी पर 2 IED बरामद किए। नक्सलियों ने इस विस्फोटकों को प्रेशर स्वीच से जोड़ रखा था। दोनों IED 20-20 मीटर की दूरी पर लगाए गए थे। गौरतलब है कि जवानों को निशाना बनाने के लिए अक्सर नक्सली इस तरह सड़क मार्ग पर विस्फोटक लगाते हैं। कई बार इसकी चपेट में आकर जवान घायल हो चुके हैं और जान भी जा चुकी है।

ये भी देखें-

जिले में एक बार फिर नक्सलियों (Naxals) का मूवमेंट देखा जा रहा है। हालांकि, सुरक्षाबल पूरी तरह मुस्तैद हैं। पिछले दिनों कई बार नक्सलियों के साथ जवानों की मुठभेड़ भी हो चुकी है। वहीं, छोटी-मोटी नक्सली घटनाएं भी सामने आई हैं। पर जवानों की सतर्कता की वजह से नक्सली अपने नापाक मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें