छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने तीन IED बरामद किया

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित बीजापुर (Bijapur) में सुरक्षाबल के जवानों ने नक्सलियों (Naxalite) की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया। बीजापुर के गंगालूर साप्ताहिक बाजार में नक्सली सीरियल आईईडी (IED) ब्लास्ट करने की फिराक में थे।

IED
सांकेतिक तस्वीर

इसके लिए नक्सलियों ने वहां तीन आईईडी (IED) बम प्लांट किया था। समय रहते सुरक्षा बल के जवानों ने 19 नवंबर को आईईडी बरामद कर लिया। बीजापुर (Bijapur) के एसपी दिव्यांग पटेल ने आईईडी (IED) रिकवर किए जाने की पुष्टि की। आईईडी (IED) को डिफ्यूज करने के लिए बीडीएस की टीम मौके पर पहुंच गई।

सुरक्षा बल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने यह आईईडी (IED) प्लांट किया था। आईईडी (IED) बरामद किए जाने के बाद इलाके में सुरक्षा बल के जवानों ने सर्चिंग तेज कर दी हैष इससे पहले भी नक्सली इस तरह की करतूत कर चुके हैं। बाजार व सार्वजनिक स्थानों पर बम प्लांट कर नक्सली दहशत फैलाना चाहते हैं। दंतेवाड़ा में भी बीडीएस टीम ने एक टिफिन बम बरामद किया।

यहां पोटाली पटेल पारा मार्ग पर आश्रम के पास 7 किलोग्राम का टिफिन बम बरामद किया गया। सुरक्षा बल के जवानों ने बम को निष्क्रिय कर दिया। बता दें कि पोटाली में पुलिस का नया कैम्प खुला है। जिससे नक्सलियों में बौखलाहट है। जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने यह बम प्लांट किया था। पर, वक्त रहते सुरक्षाबलों की सतर्कता से एक बड़ा हादसा टल गया।

पढ़ें: नक्सली नाशक ‘ऑपरेशन सफाया 01’ से सहमे नक्सली, बैनर लगा लोगों को संगठन से जोड़ने के प्रयास में जुटे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here