छत्तीसगढ़: पुलिस का नक्सल विरोधी अभियान जारी, बीजापुर से 4 नक्सली गिरफ्तार

अभियान के दौरान पुलिस की टीम ने मिंगाचल नदी के किनारे 29 अक्टूबर की सुबह लगभग 6 बजे दरभा के पास एक टेंट लगा हुआ पाया। जिसके बाद पुलिस के जवानों ने घेराबंदी कर टेंट से 3 संदिग्ध लोगों को पकड़ा।

Naxals

सांकेतिक तस्वीर।

बीजापुर (Bijapur) में पुलिस ने 29 अक्टूबर को 4 नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार किया है। इनमें से तीन नक्सली पुलिस के जवान की हत्या के आरोपी हैं।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पुलिस का नक्सल विरोधी अभियान जारी है। इसी के तहत बीजापुर (Bijapur) में पुलिस ने 29 अक्टूबर को 4 नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार किया है। इनमें से तीन नक्सली पुलिस के जवान की हत्या के आरोपी हैं। जानकारी के मुताबिक, कुटरू थाना से डीआरजी और थाने की संयुक्त टीम मिंगाचल नदी के किनारे तेलीपेंटा, दरभा की ओर निकली थी।

अभियान के दौरान पुलिस की टीम ने मिंगाचल नदी के किनारे 29 अक्टूबर की सुबह लगभग 6 बजे दरभा के पास एक टेंट लगा हुआ पाया। जिसके बाद पुलिस के जवानों ने घेराबंदी कर टेंट से 3 संदिग्ध लोगों को पकड़ा। पुलिस ने इनके पास से नक्सली बैनर, पर्चा, नोट बुक, चाकू, पटाखे और दैनिक उपयोग की अन्य सामग्री बरामद की।

COVID-19: भारत में कोरोना संक्रमण के मामले पहुुंचे 81 लाख के पार, 24 घंटे में आए 48,268 नए केस

पकड़े गए संदिग्धों से पूछताछ करने पर उन्होंने अपना नाम दरभा के किलेपारा का रहने वाला संतु सोढी, कोकड़ीपारा दरभा का रामलु कुहरामी और काकलूपारा दरभा निवासी लक्ष्मी पोडियाम बताया। पूछताछ करने पर पता चला कि ये तीनों नक्सली (Naxalites) कुटरू थाना में तैनात जवान सउनि कोरसा नागैया की हत्या में शामिल रहे हैं।

कोरसा की हत्या इसी साल 31 अगस्त को नक्सलियों (Naxals) ने कर दी थी। एसपी कमलोचन कश्यप के अनुसार, पकड़े गए तीनों नक्सलियों ने जवान सउनि कोरसा नागैया की हत्या का जुर्म कबूल किया है। जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी कर बीजापुर न्यायालय में पेश किया गया।

PAK मंत्री के पुलवामा पर दिए बयान पर हंगामा, शहीद की पत्नी बोली- पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करे सरकार

उधर, जांगला थाना और डीआरजी की संयुक्त टुकड़ी ने इंद्रावती नदी के किनारे जैगुर के पास से भी एक नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली का नाम जग्गू बंजाम है। एसपी कमलोचन कश्यप के अनुसार, पकड़े गए नक्सली पर जैगुर के ग्रामीण सन्नू पोयाम के घर और दुकान में डकैती की घटना में शामिल होने का आरोप है।

ये भी देखें-

इस नक्सली ने बस्तर बटालियन में काम कर रहे सन्नू पोयाम के बेटे को वापस बुलाने के लिए धमकी भी दी थी। फिर घर से राशन, बर्तन, साइकिल की दुकान का सामान ले गए। नक्सली (Naxalite) के विरूद्ध स्थायी वारंट भी लंबित है। पकड़े गए नक्सली जग्गू बंजाम को कोर्ट में पेश किया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें