छत्तीसगढ़: 27 जून को पोर्देम के जंगलों में हुई मुठभेड़ मामले में बड़ा खुलासा, मृत नक्सली की जेब से मिला खत

27 जून को डीआरजी और मलंगीर एरिया के नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें 5 लाख का इनामी नक्सली संतोष मरकाम मारा गया था।

Naxalites

27 जून को जिस इनामी नक्सली (Naxalites) संतोष मरकाम को जवानों ने मुठभेड़ में मार गिराया था, उसकी जेब से एक खत मिला था, जिसे दंतेवाड़ा के एसपी अब मीडिया के सामने लाए हैं।

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। इस बीच खबर मिली है कि दंतेवाड़ा जिले के पोर्देम के जंगलों में 27 जून को जिस इनामी नक्सली संतोष मरकाम को जवानों ने मुठभेड़ में मार गिराया था, उसकी जेब से एक खत मिला था, जिसे दंतेवाड़ा के एसपी अब मीडिया के सामने लाए हैं।

दरअसल 27 जून को डीआरजी और मलंगीर एरिया के नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें 5 लाख का इनामी नक्सली संतोष मरकाम मारा गया था। नक्सली (Naxalites) के पास से 9 एमएम की पिस्टल भी बरामद हुई थी।

वहीं इस मुठभेड़ पर ग्रामीणों ने कई सवाल उठाए थे और दंतेवाड़ा पुलिस पर फर्जी मुठभेड़ का आरोप लगाया था। इस मामले पर मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा था।

जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने एक बार फिर 3 आतंकियों को मार गिराया, सर्च अभियान जारी

इस मामले ने काफी तूल पकड़ा था। अब दंतेवाड़ा के एसपी डॉ अभिषेक पल्लव उस खत को मीडिया के सामने लेकर आए हैं, जो तलाशी के दौरान संतोष मरकाम की जेब से मिला था। ये खत खून से सना हुआ है, और गोंडी भाषा में लिखा हुआ है।

इस खत में वसूली करने की बात लिखी हुई है और वसूली ना होने पर जनअदालत लगाकर सजा देने की बात भी लिखी हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें