छत्तीसगढ़: बस्तर में तीन वारंटी नक्सली गिरफ्तार, हत्या और पुलिस पर हमले की घटना में थे शामिल

छत्तीसगढ़ में पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ सफलता मिली है। बस्तर जिले (Bastar) में हत्या और आईईडी ब्लास्ट (IED) करने वाले तीन नक्सलियों (Naxalites) को पुलिस ने 4 जुलाई को गिरफ्तार किया।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ सफलता मिली है। बस्तर जिले (Bastar) में हत्या और आईईडी ब्लास्ट (IED) करने वाले तीन नक्सलियों (Naxalites) को पुलिस ने 4 जुलाई को गिरफ्तार किया। एसपी कमलोचन कश्यप के थाना बासागुड़ा क्षेत्र अंतर्गत जिला बल एवं केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) द्वारा सर्चिंग के दौरान कोरसागड़ा के जंगल से तीनों नक्सलियों (Naxals) को गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ करने पर उन लोगों ने अपना नाम सेमला गुण्डा, पदम रामा और पदम विज्जा बताया। ये तीनों ग्राम कोरसागुड़ा के रहने वाले हैं। ये नक्सली संगठन (Naxal Organization) तीनों भाकपा माओवादी में पिछले कई सालों से सक्रिय हैं। एसपी (SP) के अनुसार, इन तीनों ने बासागुड़ा गांव में सलवा जुडूम शिविर में घुसकर ग्रामीणों से मारपीट की थी।

दंतेवाड़ा: सर्चिंग के दौरान प्रेशर बम की चपेट में आने से 2 जवान घायल, नक्सली कैंप से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

इतना ही नहीं इन नक्सलियों (Naxalites) ने एक ग्रामीण रमेश को धारदार हथियार और डंडे से मारा था। इसके बाद रमेश को राजपेंटा की ओर ले जाकर उसकी हत्या कर दी थी। इसके अलावा मल्लेपल्ली में पुलिस पार्टी की हत्या करने की नीयति से गोली बारी करने की घटना में भी ये शामिल रहे हैं।

इसके अलावा, बुड़गीचेरू में पुलिस पार्टी पर आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) करने की घटना में शामिल थे। तीनों नक्सलियों के खिलाफ न्यायालय द्वारा स्थायी वारंट भी जारी किया गया था।

यह भी पढ़ें