नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, नक्सल कैंप ध्वस्त, 12 नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने यहां नक्सली (Naxal) शिविर को ध्वस्त कर 12 नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

Naxal

सुरक्षाबलों ने बस्तर में नक्सली (Naxal) शिविर को ध्वस्त कर 12 नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में सुरक्षाबलों ने लाल आतंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। सुरक्षाबलों ने यहां नक्सली (Naxal) शिविर को ध्वस्त कर 12 नक्सलियों को गिरफ्तार किया। बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने 16 जनवरी को यह जानकारी दी है। पुलिस के मुताबिक, बस्तर और दंतेवाड़ा जिलों की सीमा पर पुलिस ने नक्सली (Naxal) शिविर को ध्वस्त कर दिया।

Naxal
फाइल फोटो।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने यहां नक्सली (Naxal) शिविर को ध्वस्त कर 12 नक्सलियों को गिरफ्तार किया। बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने 16 जनवरी को यह जानकारी दी है। पुलिस के मुताबिक, बस्तर और दंतेवाड़ा जिलों की सीमा पर पुलिस ने नक्सली (Naxal) शिविर को ध्वस्त कर दिया। हालांकि, शिविर ध्वस्त करते समय प्रेशर बम की चपेट में आने से डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) का एक जवान घायल हो गया। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, पुलिस को किलेपाल और मुंडानार गांव के जंगल में कटेकल्याण एरिया कमेटी के नक्सलियों (Naxal) की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिली थी।

इस सूचना के बाद बस्तर और दंतेवाड़ा जिले से डीआरजी (DRG) के एक दल को रवाना किया गया था। शाम को डीआरजी के दल ने ऑपरेशन के दौरान कटेकल्याण और पखनार गांव के बीच जंगल में नक्सलियों के शिविर को घेर लिया। इसके बाद नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। जानकारी के मुताबिक, करीब आधे घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी हुई। इस गोलीबारी के बाद सुरक्षा बलों ने 12 नक्सलियों को पकड़ लिया। वहीं, घटनास्थल से विस्फोटक और शिविर से नक्सलियों (Naxal) का सामान जब्त किया गया है। हालांकि, इस कार्रवाई के दौरान बस्तर डीआरजी (DRG) के एक जवान सहायक आरक्षक योदेश पांडेय प्रेशर बम की चपेट में आने से घायल हो गए हैं। जवान को प्राथमिक उपचार दिया गया है।

गिरफ्तार किए गए नक्सलियों से पूछताछ की जा रही है। उनसे कई महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की उम्मीद है। बता दें कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। नक्सलवाद के खिलाफ सरकार और पुलिस का रुख काफी सख्त है। पुलिस के नक्सल (Naxal) विरोधी अभियानों की लगातार समीक्षा की जा रही है। इसी सिलसिले में राज्य के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने 13 जनवरी को नक्सल प्रभावित बस्तर के नारायणपुर और दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने वहां आला अफसरों के साथ मीटिंग की और नक्सल समस्या तथा कानून व्यवस्था की समीक्षा की।

पढ़ें: आतंकवाद के खात्मे के लिए चलना होगा अमेरिका की राह पर- जनरल बिपिन रावत

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें