Chhattisgarh: बस्तर में बाज नहीं आ रहे नक्सली, 34 ग्रामीणों को बना रखा है बंधक

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सरकार और प्रशासन नक्सलियों (Naxalites) की कमर तोड़ने का लगातार प्रयास कर रहा है। बावजूद इसके बस्तर में नक्सली मौका देखते ही अपनी कायराना हरकतों को अंजाम दे देते हैं।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर

ग्रामीणों को नक्सलियों (Naxalites) द्वारा बंधक बनाए जाने के मामले में बड़ा अपडेट आया है। जानकारी के अनुसार, कुल 34 ग्रामीण नक्सलियों की चंगुल में हैं।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सरकार और प्रशासन नक्सलियों (Naxalites) की कमर तोड़ने का लगातार प्रयास कर रहा है। बावजूद इसके बस्तर (Bastar) में नक्सली मौका देखते ही अपनी कायराना हरकतों को अंजाम दे देते हैं। इधर कुछ दिनों से लगातार वनांचल क्षेत्रों से नक्सलियों की कायराना करतूतें सामने आ रही है। पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई से बौखलाए नक्सली मासूम ग्रामीणों को अपना निशाना बना रहे हैं।

इसी बीच ग्रामीणों को नक्सलियों द्वारा बंधक बनाए जाने के मामले में बड़ा अपडेट आया है। जानकारी के अनुसार, कुल 34 ग्रामीण नक्सलियों की चंगुल में हैं। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने बातचीत करने के लिए पहले 14 ग्रामीणों को बुलाया था और फिर 13 और लोगों को बुलाया। पर, अभी तक कोई भी ग्रामीण वापस नहीं लौटा है। इस बीच, सर्व आदिवासी समाज ने नक्सलियों से अपील की है कि वे ग्रामीणों को रिहा करें।

झारखंड पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, PLFI के जोनल कमांडर अजय पूर्ति सहित 8 नक्सली गिरफ्तार

बता दें कि नक्सलियों द्वारा ग्रामीणों के अपहरण की खबरें लगातार आ रही हैं। सुकमा (Sukma) में नक्सलियों (Naxalites) ने 7 युवकों को अगवा कर लिया था। इससे पहले 6 जून को नक्सलियों (Naxalites) ने सरेंडर कर चुके अपने ही साथी का बीजापुर से अपहरण कर लिया था। 3 दिन बाद वह किसी तरह उन्हें चकमा देकर भाग निकला और 5 दिन बाद सुकमा के जगरगुंडा थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी थी।

ये भी देखें-

इसके अलावा धमतरी जिले में भी नक्सलियों ने 16 जून की रात एक युवक का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी। नक्सली युवक को उसके घर से अगवा कर ले गए थे। इसके बाद उसका शव सड़क पर पड़ा मिला था। पुलिस मुखबिरी के शक पर नक्सलियों ने युवक की हत्या थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें