Bastar: सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के नापाक मंसूबों पर फेरा पानी, 5-5 किलो की 2 IED बरामद

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित बस्तर (Bastar) में पुलिस ने नक्सलियों (Naxalites) के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया है।

IED

बरामद आईईडी।

नक्सलियों (Naxalites) की परतापुर एरिया कमेटी के सदस्यों ने कांकेर जिले के दोड़दे गांव में स्टेट हाईवे 25 के किनारे लगभग 20 मीटर की दूरी पर 2 आईईडी (IED) दबा कर रखी हुई थी।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित बस्तर (Bastar) में पुलिस ने नक्सलियों (Naxalites) के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया है। यहां पुलिस की ओर से चलाए जा रहे ऑपरेशन मानसून के तहत सुरक्षाबलों ने 5-5 किलो की 2 आईईडी (IED) बरामद किया है।

जानकारी के अनुसार, जवानों को नुकसान पहुंचाने के मंसूबे से नक्सलियों ने कांकेर में स्टेट हाईवे के किनारे IED प्लांट कर रखा था, जिसे सर्चिंग के दौरान BSF के जवानों ने बरामद कर मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया। यह ममाल बड़गांव थाना क्षेत्र का है।

कश्मीर के लिए नई समस्या हैं ‘हाइब्रिड आतंकी’, जानें इनके बारे में

जानकारी के अनुसार, नक्सलियों की परतापुर एरिया कमेटी के माओवादियों ने कांकेर जिले के दोड़दे गांव में स्टेट हाईवे 25 के किनारे लगभग 20 मीटर की दूरी पर 2 आईईडी दबा कर रखी हुई थी।

ये भी देखें-

बारिश की वजह से मिट्टी गीली हो गई थी, जिसकी वजह से कमांड आईईडी में लगा तार दिखने लगा था। 5 जुलाई की सुबह BSF के जवान इलाके में सर्चिंग के लिए निकले हुए थे। इसी दौरान उनकी नजर तार पर पड़ी। वहां 2 आईईडी प्लांट की गई थी। जवानों ने सतर्कता के साथ समय रहते IED को बरामद कर डिफ्यूज कर दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें