छत्तीसगढ़: बस्तर (Bastar) के दरभा इलाके में नक्सली हमला, एक ग्रामीण गंभीर रूप से घायल

छत्तीसगढ़ के बस्तर (Bastar) जिले के दरभा इलाके में नक्सलियों ने 6 नवंबर को विस्फोट किया। इस विस्फोट में एक ग्रामीण बुरी तरह घायल हो गया। नक्सलियों से बगावत करने वाले हिड़मु के घर में नक्सलियों ने विस्फोट किया।

Bastar
बस्तर (Bastar) में नक्सलियों ने किया ब्लास्ट, ग्रामीण गंभीर रूप से जख्मी (सांकेतिक तस्वीर)

विस्फोट में घायल ग्रामीण का नाम पीलू कवासी बताया जा रहा है। उसके पैर और हाथ में गंभीर चोटें आई हैं। उसे बस्तर (Bastar) के जगदलपुर के डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, 6 नवंबर की शाम को दरभा इलाके के तोयनार गांव में नक्सलियों ने एक ग्रामीण के घर में विस्फोट कर दिया।

यहां के रहने वाले हिड़मु ने नक्सलियों से बगावत कर दी थी। इसके बाद ही नक्सलियों ने इस करतूत को अंजाम दिया। नक्सलियों ने ग्रामीणों में दहशत फैलाने के उद्देश्य से हिड़मु के घर पर विस्फोट किया। हालांकि मामले में पुलिस की ओर से फिलहाल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। पुलिस मामले में की जांच कर रही है।

बता दें कि बस्तर (Bastar) का दरभा वही इलाका है, जहां 2013 में सबसे बड़ा नक्सली हमला हुआ था। यहां मई 2013 में नक्सलियों ने कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर हमला किया था। इस हमले में नक्सलियों ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल, तत्कालीन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार पटेल, पूर्व मंत्री महेन्द्र कर्मा समेत 29 लोगों की हत्या कर दी थी।

पढ़ें: झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले नक्सली सक्रिय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here