बस्तर में नक्सलियों की नापाक हरकत, एक जवान शहीद

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर नक्सलियों ने अपने नापाक इरादे को अंजाम दिया है। 31 जुलाई की सुबह बस्तर के पुशपाल में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया।

Naxal Attack

सांकेतिक तस्वीर।

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर नक्सलियों ने अपने नापाक इरादे को अंजाम दिया है। 31 जुलाई की सुबह बस्तर के पुशपाल में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया। बताया जा रहा है कि गश्त के दौरान यह हमला हुआ। इस हमले में जवान घायल हो गया था और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। शहीद जवान का नाम रोशन कुमार है।

शहीद जवान सीआरपीएफ की 195 बटालियन में तैनात था। 31 जुलाई की सुबह करीब सवा छह बजे वह गश्त कर लौट रहा था। इसी बीच नक्सलियों द्वारा घात लगाकर प्लांट किए गए आईईडी धमाका हो गया, जिसमें जवान बुरी तरह घायल हो गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

इससे पहले राज्य के नारायणपुर में 28 जुलाई को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। नारायणपुर के एसपी मोहित गर्ग के मुताबिक, खुफिया सूचना मिली थी कि रायनार बटुमपारा इलाके के पास लगभग 40-50 की संख्या में नक्सली सुरक्षा बलों पर हमले की योजना बना रहे हैं। इसके बाद जिला रिजर्व गार्ड, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया। सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों ने 2 आईईडी ब्लास्ट किए और सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। जिसके बाद जंगल पहाड़ों का लाभ उठाकर नक्सली भाग खड़े हुए। हालांकि इस मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें