Chhattisgarh: बीजापुर में नक्सली मुठभेड़, CRPF का एक जवान शहीद

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर संभाग के नक्सल प्रभावित बीजापुर (Bijapur) जिले में 11 मई को नक्सलियों (Naxals) के साथ पुलिस (Police) और सीआरपीएफ (CRPF) जवानों की मुठभेड़ हुई।

Naxal Encounter

बीजापुर में नक्सलियों के साथ पुलिस और सीआरपीएफ जवानों की मुठभेड़ हुई। (सांकेतिक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर संभाग के नक्सल प्रभावित बीजापुर (Bijapur) जिले में 11 मई को नक्सलियों (Naxals) के साथ पुलिस (Police) और सीआरपीएफ (CRPF) जवानों की मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ (Naxal Encounter) में एक जवान शहीद हो गया। बिलासपुर के आईजी दीपांशु काबरा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- सीआरपीएफ की 170वीं बटालियन के जवान मुन्ना यादव शहीद हो गए। वे झारखंड के रहने वाले थे।

पुलिस के मुताबिक, दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले की फोर्स मिलकर नक्सल विरोधी अभियान चला रही है। छत्तीसगढ़ आर्म्स फोर्स (CAF), डीआरजी (DRG) और सीआरपीएफ (CRPF) की टीम जंगल में सर्चिंग के लिए निकली थी। इसी दौरान उरीपाल गांव में दोपहर करीब 2 बजे यह मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ (CRPF) की 170वीं बटालियन के जवान मुन्ना यादव शहीद हो गए।

हिजबुल के नये चीफ सैफुल्ला का डेथ वारंट तैयार, जानें इस मोस्ट वांटेड आतंकी की खासियत

नक्सली घने जंगली इलाके में छिपे हुए थे, जहां से घात लगाकर उन्होंने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। यहां से जवानों को सुरक्षित निकालने के लिए बैकअप भेजी गई। मिली जानकारी के अनुसार, जिले के मिरतुर थाना क्षेत्र में यह मुठभेड़ हुई है। एसपी कमलोचन कश्यप ने बताया कि जवानों के साथ नक्सलियों की यह मुठभेड़ करीब 1 घंटे तक चली।

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लॉकडाउन चल रहा है। लेकिन ऐसे वक्त में भी नक्सली अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे। इससे पहले, राज्य के राजनांदगांव में नक्सलियों के साथ जवानों की मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई थी। जिले के परधौनी जंगलों में हुई इस मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर हो गए थे।

बाद में उनकी शिनाख्त कर ली गई थी। मारे गए हार्डकोर नक्सलियों पर कुल 15 लाख रुपये का इनाम घोषित था। मारे गए नक्सलियों में दो महिला नक्सली भी शामिल थीं। इस मुठभेड़ में मदनवाड़ा थाना प्रभारी उपनिरीक्षक श्याम किशोर शर्मा शहीद हो गए थे।

यह भी पढ़ें