छत्तीसगढ़: नक्सलियों को लगा एक और बड़ा झटका, 50 लाख के इनामी सेंट्रल कमेटी मेंबर अक्की राजू की मौत!

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों (Naxalites) के सेंट्रल कमेटी मेंबर अक्की राजू (Akki Raju) की मौत की खबर सामने आई है। उस पर 50 लाख रुपए का इनाम भी घोषित था।

Akki Raju

Akki Raju

दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिले के सरहदी इलाके में नक्सली नेता अक्की राजू (Akki Raju)  की मौत हुई है। साथ ही अक्की के अलावा 2 और बड़े नक्सली नेताओं की भी मौत हुई है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों (Naxalites) के सेंट्रल कमेटी मेंबर अक्की राजू (Akki Raju) की मौत की खबर सामने आई है। उस पर 50 लाख रुपए का इनाम भी घोषित था। हालांकि, अब तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। फिलहाल पुलिस भी अक्की के मौत होने के बारे में पता करवाने में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि वह पिछले कई दिनों से गंभीर बीमारी से जूझ रहा था।

जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिले के सरहदी इलाके में नक्सली नेता अक्की राजू (Akki Raju)  की मौत हुई है। साथ ही अक्की के अलावा 2 और बड़े नक्सली नेताओं की भी मौत हुई है।

रिकॉर्ड 6वीं बार UNHRC का सदस्य बना भारत, भारी मतों से मिली जीत

फिलहाल ये दोनों कितने बड़े लीडर हैं और इनका नाम और पद क्या है, इसके बारे में खास जानकारी नहीं मिल पाई है। बता दें कि बीते कुछ महीनों में कई बड़े नक्सली नेताओं की कोरोना से मौत हुई है।

ये भी देखें-

10 जून को नक्सली कट्टी मोहन राव उर्फ दामू दादा, 21 जून को नक्सलियों के सेंट्रल कमेटी मेंबर और 40 लाख रुपए का इनामी हरिभूषण, 22 जून को महिला नक्सली भारतक्का और 15 लाख रुपए के इनामी नक्सली विनोद की मौत बीमारी की वजह से हुई है। इसके अलावा भी कई नक्सलियों की मौत भी बीमार होने की वजह से हो चुकी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें