छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, सर्च ऑपरेशन के दौरान 8 इनामी नक्सलियों को किया गिरफ्तार

सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार और गोलाबारुद भी जब्त किया है। जिनमें 35 डेटोनेटर, 6 जिलेटिन की छड़ें, 2 आईईडी, बैटरियां, तार और अन्य सामग्रियां हैं।

Naxalites

File Photo

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिला सुकमा में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने चिंतलनार थाना क्षेत्र के मोरपल्ली गांव के पास के जंगल में छानबीन के दौरान 8 नक्सलियों (Naxalites) को हिरासत में लिया गया है। जिनमें से 6 नक्सलियों पर करीब 17 लाख रुपये का इनाम घोषित है।  

पाकिस्तान को धूल चटाने वाले भारतीय पायलट अभिनंदन वर्धमान को मिला प्रमोशन, बने ग्रुप कैप्टन

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन ने ‘एरिया डोमिनेशन ऑपरेशन’ के तहत ये गिरफ्तारी दर्ज की है। सुकमा के एसपी सुनील शर्मा के अनुसार, हमें खुफिया सूचना मिली थी कि इलाके में कुछ नक्सलियों (Naxalites) को देखा गया है। इसी सूचना के आलोक में एक टीम गठित करके 2 नवंबर को ही सर्च ऑपरेशन की शुरुआत कर दी गई थी।

गौरतलब है कि पुलिस की पकड़ में आये नक्सली कवासी राजू उर्फ संतू के सिर पर 8 लाख और दूसरे नक्सली कलमू मादा के ऊपर 5 लाख रुपये का इनाम है। वहीं तुरसम मुदराज, मदकम हिडमा, मदकम एनका और कोमराम कान्हा पर एक-एक लाख रुपये का इनाम था। इनके अलावा गिरफ्तार किए गए दो अन्य नक्सलियों (Naxalites) में मदकम सोमा और मदकम मुत्ता शामिल हैं।

वहीं सुरक्षाबलों ने इनके पास से बड़ी संख्या में हथियार और गोलाबारुद भी जब्त किया है। जिनमें 35 डेटोनेटर, 6 जिलेटिन की छड़ें, 2 आईईडी, बैटरियां, तार और अन्य सामग्रियां हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें