छत्तीसगढ़: स्वतंत्रता दिवस की परेड में शामिल होंगे सरेंडर करने वाले 44 नक्सली, दी जा रही पुलिस ट्रेनिंग

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। अब तक कई नक्सली मारे जा चुके हैं और कई ने सरेंडर किया है।

Maoists

राज्य के सरेंडर करने वाले 44 नक्सली (Naxalites) राजनांदगांव में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर परेड में शामिल होंगे और राष्ट्रध्वज को सलामी देंगे। इस दौरान नक्सल पीड़ित और सहायक आरक्षक भी परेड में होंगे।

राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। अब तक कई नक्सली मारे जा चुके हैं और कई ने सरेंडर किया है। सरेंडर करने वाले नक्सलियों को मुख्यधारा से जुड़ने का मौका दिया जा रहा है।

इस बीच खबर मिली है कि राज्य के सरेंडर करने वाले 44 नक्सली (Naxalites) राजनांदगांव में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर परेड में शामिल होंगे और राष्ट्रध्वज को सलामी देंगे। इस दौरान नक्सल पीड़ित और सहायक आरक्षक भी परेड में होंगे।

मध्य प्रदेश: बालाघाट में हॉक फोर्स की नक्सलियों से मुठभेड़, हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

इस समय ये 44 सरेंडर करने वाले नक्सली पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय (पीटीएस) में पुलिस ट्रेनिंग ले रहे हैं। इन नक्सलियों ने नक्सल विचारधारा से परेशान होकर सरेंडर किया और अब सरकार की पुनर्वास नीति का लाभ लेते हुए एक सामान्य जिंदगी बिता रहे हैं।

पुलिस ट्रेनिंग देने के बाद इन्हें आरक्षक का पद दिया जाएगा और राज्य के अलग-अलग हिस्सों में तैनात किया जाएगा।

स्वतंत्रता दिवस की परेड में इन पूर्व नक्सलियों को इसलिए शामिल किया जा रहा है, जिससे उनमें देश भावना का विकास हो और वह देश की संस्कृति और सभ्यता से परिचित हो सकें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें