छत्तीसगढ़: 21 साल का नक्सली हुर्रा गिरफ्तार, 3 किलो IED बरामद, रची थी हमले की साजिश

ये नक्सली जंगल में रहने वाले नक्सलियों को मदद पहुंचाता था और सुरक्षाबलों की जासूसी करता था। इस नक्सली के पास से IED बरामद किया गया है।

Naxalites

ये नक्सली जंगल में रहने वाले नक्सलियों (Naxalites) को मदद पहुंचाता था और सुरक्षाबलों की जासूसी करता था। इस नक्सली के पास से करीब 3 किलो का एक इंप्रोवाइज एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) यानी बम भी बरामद किया गया है।

बीजापुर: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। ताजा मामला बीजापुर का है। यहां पुलिस और CRPF की टीम ने मिलकर एक नक्सली को गिरफ्तार किया है।

ये नक्सली जंगल में रहने वाले नक्सलियों (Naxalites) को मदद पहुंचाता था और सुरक्षाबलों की जासूसी करता था। इस नक्सली के पास से करीब 3 किलो का एक इंप्रोवाइज एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) यानी बम भी बरामद किया गया है। ये बम काफी नुकसान पहुंचा सकता था।

मिली जानकारी के मुताबिक, ये नक्सली बम को जवानों के रास्ते में लगाने वाला था। लेकिन जवानों की मुस्तैदी की वजह से वह पहले ही पकड़ा गया और उसके नापाक मंसूबे नाकाम कर दिए गए।

India China Dispute: गोगरा और हॉट स्प्रिंग पर बनी सहमति, देपसांग-डेमचोक को लेकर जारी रहेगी बात

दरअसल जिला पुलिस और CRPF की टीम सर्चिंग के लिए निकली थी। इसी दौरान टेकमेटला के पास जंगलों में एक युवक छिपने की कोशिश करने लगा। जवानों ने जब उसे पकड़ा तो सच्चाई सामने आई।

पूछताछ में इस नक्सली ने अपना नाम हुर्रा बताया है। ये स्कूल पारा इलाके में रहता है। उसकी उम्र महज 21 साल है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें