छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 2 महिला नक्सली ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

घटनास्थल की छानबीन के दौरान सुरक्षाबलों को दो महिला नक्सलियों (Naxalites) के शव के साथ 12 बोर की एक बंदूक, एक नौ एमएम की पिस्तौल, कार्डेक्स वायर, विस्फोटक सामग्री और माओवादी से जुड़े अन्य सामान बरामद हुये।

Naxalites

प्रतिकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवानों की संयुक्त टीम ने नक्सलियों (Naxalites) के साथ मुठभेड़ में दो महिला नक्सली को मार गिराया है। 

बिहार: औरंगाबाद में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में CRPF अधिकारी सहित दो जवान घायल

बस्तर रेंज के आईजी सुंदरराज के अनुसार, खूफिया सूत्रों से मिली जानकारी के बाद सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम को नईद थानाक्षेत्र के जाबेली गांव के समीप जंगलों में छानबीन के लिए भेजा गया। इसी दौरान नक्सलियों (Naxalites) की सशस्त्र दस्ते ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके जवाब में जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया। करीब घंटे भर चली इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से फरार हो गये। 

मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की छानबीन के दौरान सुरक्षाबलों को दो महिला नक्सलियों (Naxalites) के शव के साथ 12 बोर की एक बंदूक, एक नौ एमएम की पिस्तौल, कार्डेक्स वायर, विस्फोटक सामग्री और माओवादी से जुड़े अन्य सामान बरामद हुये।

आईजी सुंदरराज के मुताबिक, ये मुठभेड़ राज्य की राजधानी रायपुर से 450 किमी दूर जबेली, दुर्धा और मोसला गांवों के तरफ नक्सल विरोधी अभियान का नतीजा है। जिसमें सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। फिलहाल सुरक्षाबल मुठभेड़ के बाद फरार हुये नक्सलियों की तलाश में अपना सर्च ऑपरेशन और तेज कर दिये हैं, जल्द ही और बड़ी कामयाबी हाथ लगने की उम्मीद है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें