छत्तीसगढ़: सुकमा में विस्फोटक के साथ 2 नक्सली गिरफ्तार, कई वारदातों में रहे हैं शामिल

सीआरपीएफ (CRPF) की कोबरा 201वीं बटालियन और जिला बल (DRG) की संयुक्त कार्रवाई में दो नक्सलियों (Naxalites) को दबोच लिया गया है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं। सुरक्षाबल नक्सलियों की हर हरकत पर कड़ी नजर रखे हुए हैं।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में पुलिस (Police) को बड़ी सफलता मिली है। सीआरपीएफ (CRPF) की कोबरा 201वीं बटालियन और जिला बल (DRG) की संयुक्त कार्रवाई में दो नक्सलियों (Naxalites) को दबोच लिया गया है। यहां सुरक्षाबलों ने विस्फोटक सामग्री के साथ दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।

जिले के एसपी सुनील शर्मा ने इस गिरफ्तारी की पुष्टी की है। जानकारी के मुताबिक, चिंतलनार थाना क्षेत्र से दो नक्सलियों (Naxalites) की गिरफ्तारी हुई है। दोनों नक्सलियों के पास से विस्फोटक सामग्री मिले हैं।

Coronavirus: बीते 24 घंटे में भारत में आए 42,909 नए केस, दिल्ली में लगातार चौथे दिन नहीं हुई कोई मौत

पुलिस के अनुसार, दोनों नक्सली लंबे समय से नक्सली संगठन से जुड़े हुए थे। ये दोनों इलाके में हुई कई नक्सली घटनाओं में शामिल थे। फिलहाल पुलिस दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

ये भी देखें-

बता दें कि जिले में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं। सुरक्षाबल नक्सलियों की हर हरकत पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। लगातार चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियानों की वजह से नक्सलियों पर दबाव बढ़ा है। यही कारण है कि आए दिन नक्सली सरेंडर भी कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें