छत्तीसगढ़: सुकमा में इनामी सहित 2 नक्सली गिरफ्तार, हत्या और मारपीट की घटना में थे शामिल

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित सुकमा (Sukma) जिले में चलाए जा रहे एंटी नक्सल अभियान (Anti Naxal Operation)  के तहत लगातार नक्सलियों (Naxalites) की गिरफ्तारी हो रही है।

TSPC Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

नक्सलियों (Naxalites) की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर तोंगपाल थाना से सीआरपीएफ (CRPF) और जिला बल की संयुक्त टीम जैमेर, कोलेमकोंटा और झीरमघाटी की ओर सर्चिंग पर रवाना हुई थी।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित सुकमा (Sukma) जिले में चलाए जा रहे एंटी नक्सल अभियान (Anti Naxal Operation)  के तहत लगातार नक्सलियों (Naxalites) की गिरफ्तारी हो रही है। इसी कड़ी में जिले के तोंगपाल थाना से सुरक्षाबलों ने 2 नक्सलियों को दबोच लिया है।

जानकारी के अनुसार, नक्सलियों (Naxalites) की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर तोंगपाल थाना से सीआरपीएफ (CRPF) और जिला बल की संयुक्त टीम जैमेर, कोलेमकोंटा और झीरमघाटी की ओर सर्चिंग पर रवाना हुई थी।

झारखंड: पलामू में पुलिस के हत्थे चढ़ा फरार नक्सली, कई संगीन मामलों में था वांटेड

इस दौरान जैमेर-कोलेमकोटा के जंगली इलाके से एक लाख के इनामी नक्सली मिलिशिया कमांडर हिड़मा पोड़ियामी और झीरमघाटी कनकापाल मोड़ के पास से नक्सली जनमिलिशिया अध्यक्ष लखमा कश्यप को गिरफ्तार कर लिया गया।

जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार इनामी नक्सली मिलिशिया कमांडर हिड़मा पोड़ियामी 28 फरवरी, 2020 को हुई एक ग्रामीण की हत्या करने और उसकी पत्नी से मारपीट की घटना में शामिल था।

ये भी देखें-

वहीं, गिरफ्तार जनमिलिशिया अध्यक्ष लखमा कश्यप ने पूछताछ में कबूल किया कि वह नक्सली संगठन में सक्रिय रूप से कार्य कर रहा था। नक्सली लखमा कश्यप के कब्जे से सीपीआई माओवादी दरभा डिवीजन के नाम पर 8 नग कम्प्यूटर प्रिन्टेड नक्सली पाम्पलेट बरामद कर किया गया। दोनों गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें