छत्तीसगढ़: बीजापुर में 2 नक्सली गिरफ्तार, सर्चिंग के दौरान जवानों को मिली कामयाबी

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर जिले में चलाए जा रहे नक्सली विरोधी अभियान के तहत 27 अगस्त को सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली है।

Naxalites

गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites)  में पटेलपारा का रहने वाला बोन्जो कवासी और हुरेर्नार का कोसो मुचाकी शामिल है। ये दोनों जन मिलिशिया सदस्य हैं।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर जिले में चलाए जा रहे नक्सली विरोधी अभियान के तहत 27 अगस्त को सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली है। जवानों ने सर्चिंग के दौरान हुरेर्नार और अंबेली से दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक, थाना कुटरू का पुलिस बल टुंगेली, अम्बेली, हुरेर्नार की ओर सर्चिंग पर निकला था। इस दौरान जवानों ने हुरेर्नार और अंबेली से दो नक्सलियों को दबोच लिया।

गिरफ्तार नक्सलियों (Naxalites)  में पटेलपारा का रहने वाला बोन्जो कवासी और हुरेर्नार का कोसो मुचाकी शामिल है। बोन्जो कवासी जन मिलिशिया सदस्य है।

Coronavirus: देश में बीते 24 घंटे में आए 46 हजार से ज्यादा नए केस, दिल्ली में नहीं हुई किसी की मौत

वह अंबेली नाला के पास पुलिस बल पर विस्फोट करने की घटना में शामिल था। इस विस्फोट में एक प्रधान आरक्षक शहीद हुआ था एवं एक आरक्षक को चोटें आई थीं।

वहीं, दूसरा नक्सली कोसो मुचाकी भी जन मिलिशिया सदस्य है। वह जो 10 जुलाई, 2021 को ग्राम अंबेली के ग्रामीण बामन पोयाम का अपहरण कर हत्या करने की घटना में शामिल था।

ये भी देखें-

दोनों नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ कुटरू थाना केस दर्ज था। कानूनी कार्रवाई कर दोनों को अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें