छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, अलग-अलग इलाकों से 13 नक्सली गिरफ्तार

अलग-अलग थानाक्षेत्रों में कार्रवाई करते हुये सुरक्षाबलों की टीम ने कुल 13 नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इन सभी नक्सलियों के खिलाफ बीजापुर व समीपवर्ती थानाक्षेत्रों में कई बड़े आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Chhattisgarh: 13 Naxalites arrested from three separate incidents in Bijapur

फाइल फोटो

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी करके करीब 13 नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है। साथ ही इन नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद के अलावा अन्य आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की है। 

छत्तीसगढ़: सुकमा में पूना नर्कोम से प्रभावित होकर10 नक्सलियों ने किया सरेंडर, इनके खिलाफ हत्या-फिरौती-लूटपाट जैसे मामले दर्ज

जिला पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, जिले के बासागुड़ा इलाके में नक्सल विरोधी अभियान के तहत एरिया डोमिनेशन करने गई जिला पुलिस बल व सीआरपीएफ 168वीं बटालियन के जवानों की संयुक्त टीम ने सबसे पहले बुडगीचेरु इलाके के पास से चार संदिग्ध नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है। ये सभी सुरक्षाबलों देखते ही जंगल की तरफ भागने की कोशिश करने लगे लेकिन सुरक्षाबलों ने इन्हें घेर कर पकड़ लिया। इसके पास से जवानों ने पाइप बम के साथ डेटोनेटर और कोर्डेक्स वायर भी जब्त किया है। जिसे ये चारों सुरक्षाबलों की टीम को नुकसान पहुंचाने के मकसद से सड़क पर लगाने वाले थे।

अधिकारियों ने आगे बताया कि इस घटना के बाद सुरक्षाबलों ने आवापल्ली इलाके के उसूर थानाक्षेत्र के तहत पड़ने वाले टेकामेटा गांव के पास से पांच नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया।  वहीं जवानों ने रायगुड़ा थानाक्षेत्र से भी चार नक्सलियों को दबोचने में सफलता हासिल की है। इन नक्सलियों के पास से हथियार, गोला-बारूद के अलावा नक्सल साहित्य व अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद हुआ है।  

गौरतलब है कि एक ही दिन में तीन अलग-अलग थानाक्षेत्रों में कार्रवाई करते हुये सुरक्षाबलों की टीम ने कुल 13 नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इन सभी नक्सलियों के खिलाफ बीजापुर व समीपवर्ती थानाक्षेत्रों में कई बड़े आपराधिक मामले दर्ज हैं। फिलहाल सभी को गिरफ्तार करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है और इनसे मिली जानकारियों के आधार पर जिले में नक्सल विरोधी अभियान को और तेज कर दिया गया है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें