छत्तीसगढ़: जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच 12 घंटे से चल रही मुठभेड़, वायुसेना ने हेलिकॉप्टर से उतारे कमांडो

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। ताजा मामला गढ़चिरौली का है। यहां नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

महाराष्ट्र बॉर्डर के पास C-60 कमांडो और नक्सलियों (Naxalites) के बीच ये मुठभेड़ चल रही है। नक्सली भी सैकड़ों की संख्या में हैं, इसलिए 270 पुलिस के जवानों समेत 9 दलों को मौके पर भेजा गया है।

गढ़चिरौली: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। ताजा मामला गढ़चिरौली का है। यहां नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, भामरागढ़ तहसील के जंगलों में स्थित आबुजमाड़ पहाड़ी पर करीब 12 घंटे से ये मुठभेड़ जारी है।

हालात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वायुसेना के हेलिकॉप्टर से अतिरिक्त कमांडो की टुकड़ी को जंगलों में उतारा गया है। कहा जा रहा है कि नक्सलियों के एक बड़े ग्रुप ने जवानों पर हमला किया है, लेकिन जवान उन्हें मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

Telangana: कोठागुडम में सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ मिली कामयाबी, विस्फोटक बरामद

मिली जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र बॉर्डर के पास C-60 कमांडो और नक्सलियों (Naxalites) के बीच ये मुठभेड़ चल रही है। नक्सली भी सैकड़ों की संख्या में हैं, इसलिए 270 पुलिस के जवानों समेत 9 दलों को मौके पर भेजा गया है।

इस ऑपरेशन में छत्तीसगढ़ पुलिस भी सुरक्षाबलों की मदद कर रही है। वायुसेना भी इस ऑपरेशन में पूरी तरह से सहयोग कर रही है। वायुसेना ने हेलिकॉप्टर से जवानों को मौके पर पहुंचाया है।

अभी तक एक जवान के घायल होने की खबर मिली है। उसका इलाज जारी है। कहा जा रहा है कि पुलिस के जवान पहाड़ी पर हैं और नक्सलियों ने पहाड़ी क्षेत्र को घेर लिया है। नक्सली लगातार फायरिंग कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें