बिहार: छपरा में STF टीम को मिली बड़ी सफलता, ईंट-भट्ठा मालिक का हत्यारोपी पूर्व नक्सली गिरफ्तार, बाकी की तलाश जारी

25 जून को  छपरा जिले के परसा थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव निवासी रामानंद राय को दो नकाबपोश अपराधियों ने डेरनी थाना क्षेत्र के खजौली में संचालित उनके ईंट भट्ठा पर दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Naxali Arrested

बिहार के छपरा में पुलिस ने 25 जून को सारण के डेरनी थाना क्षेत्र के खजौली चंवर में संचालित ईंट-भट्ठा मालिक रामानंद राय के मर्डर के सिलसिले में मुख्य आरोपी और पूर्व नक्सली (Naxali) अग्निदेव राम को गिरफ्तार कर लिया। छपरा के पुलिस अधिक्षक संतोष कुमार ने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सोनपुर एसडीपीओ अंजनी कुमार सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ का गठन किया गया था। इसी टीम ने दरियापुर थाना क्षेत्र के गरौना निवासी पूर्व नक्सली अग्निदेव राम को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Odisha: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई भीषण मुठभेड़, SOG के 2 जवान घायल

गिरफ्तार पूर्व नक्सली (Naxali) अग्निदेव नक्सल गिरोह का सरगना रह चुका है। पुलिस की पूछताछ में अग्निदेव ने हत्या की बात कबूल की है और आरोपी की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल पिस्टल और गोली को बरामद कर लिया गया। नक्सली अग्निदेव इससे पहले भी कई नक्सली वारदातों के कारण जेल जा चुका है।

पुलिस अधिक्षक संतोष कुमार के अनुसार, पूर्व नक्सली (Naxali) अग्निदेव ने स्थानीय लोगों को शामिल करके एक स्थानीय गैंग बनाया था। इसी गैंग के तहत उसने जिले के ईंट भट्ठा मालिकों से रंगदारी वसूलने के लिए नोटिस भेजा था। लेकिन जब नक्सली अग्निदेव को लेवी नहीं मिली तो उसने खौफ बनाने के लिए वीआईपी ईंट भट्ठा मालिक रामानंद राय की गोली मार हत्या कर दी थी।

गौरतलब है कि ईंट भट्ठा मालिक रामानंद राय की हत्या में शामिल आरोपियों में से दो को सारण पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जिन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था उनमें एक पूर्व नक्सली (Naxali) चंदेश्वर सहनी और उसकी महिला सहयोगी शामिल थी। पुलिस ने इस मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर इस मामले में बड़ी कामयाबी हासिल की है, साथ ही इस गैंग के बाकी के साथियों की जोर-शोर से तलाश जारी है। 

गौरतलब है कि 25 जून को  छपरा जिले के परसा थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव निवासी रामानंद राय को दो नकाबपोश अपराधियों ने डेरनी थाना क्षेत्र के खजौली में संचालित उनके ईंट भट्ठा पर दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना से बौखलाये परिजनों ने सीवान शीतलपुर स्टेट हाइवे 73 को घेरकर परसा हाईस्कूल चौक के पास घंटो ट्रैफिक को जाम कर दिया था। जिसे खुलवाने के लिए प्रशासन को परिजनों से आरोपियों को जल्द पकड़ने का वादा भी किया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें