छत्तीसगढ़ : सड़क निर्माण को सुरक्षा देने जा रही पुलिस बल पर नक्सली अटैक, 1 जवान घायल

नारायणपुर जिले के छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के आमदई घाटी पहाड़ी के पास हुई मुठभेड़ में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (CAF) की 9वीं बटालियन के हवलदार आनंद भगत घायल हो गए हैं।

CAF

CAF

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ (Naxal Encounter) में पुलिस का एक जवान घायल हो गया। नारायणपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने 4 मार्च, 2020 को फोन पर मीडिया को जानकारी दी कि जिले के छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के आमदई घाटी पहाड़ी के पास हुई मुठभेड़ में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (CAF) की 9वीं बटालियन के हवलदार आनंद भगत घायल हो गए हैं।

CAF
सांकेतिक तस्वीर।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 4 मार्च की सुबह छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के आमदई घाटी शिविर से जिला बल और छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (CAF) के संयुक्त दल को सड़क निर्माण की सुरक्षा में रवाना किया गया था। पुलिस दल जब सुबह लगभग 11 बजे आमदई घाटी पहाड़ी के पास था तब नक्सलियों ने उनपर हमला कर दिया। दल ने जवाबी कार्रवाई की। इसी मुठभेड़ में भगत घायल हो गए।

दंगाईयों ने जला दिया था रिटायर्ड कर्मी अलीश मोहम्मद का घर, CRPF ने आर्थिक मदद देकर निभाया फर्ज

अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद अतिरिक्त बल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया तथा घायल जवान को बाहर निकाला गया। घायल जवान को बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजा गया है। उसकी हालत स्थिर है। जानकारी के मुताबिक, यहां आयरन माइंस निकालने के लिए वाहन, जेसीबी और पोकलेन के जरिए रास्ता तैयार किया जा रहा है।

आमदई घाटी लौह अयस्क खदान की सुरक्षा में पुलिस बल तैनात है। वहां 4 मार्च की सुबह करीब 10 बजे अचानक पहाड़ों की टेकरी से नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। थोड़ी देर चली मुठभेड़ के बाद नक्सली भाग निकले।

यह भी जानकारी मिली है कि फायरिंग के दौरन अफरातफरी मचने से गिरकर हाइवा चालक संजीत शील और पोकलेन चालक अरुण कुमार साहू घायल हो गए हैं। दोनों को छोटेडोंगर उपस्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। बस्तर के इंस्पेक्टर जनरल पी सुंदाराज ने मीडिया से कहा कि Chhattisgarh Armed Force (CAF) के जवान को गोली लगी है। उन्होंने बताया कि इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें