पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन (Ceasefire Violation) किया। पाकिस्तान सेना ने बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर गोलीबारी की।

Ceasefire Violation

पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन (Ceasefire Violation) किया। पाकिस्तान सेना ने बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर गोलीबारी की। इस दौरान पाक सेना की तरफ से छोटे हथियारों से गोलीबारी की गई, साथ ही मोर्टार भी दागे गए। भारतीय सेना (Indian Army) ने उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दिया।

पाकिस्तान की ओर से किए जा रहे सीजफायर उल्लंघल का भारतीय सेना (Indian Army) लगातार जवाब दे रही है। गौरतलब है कि पाकिस्तान भारतीय सीमा में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के इरादे से आए दिन नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन (Ceasefire Violation) करता रहता है।

दौड़ते हुए बम तैयार करने में है माहिर, गिरफ्तार हुआ नक्सलियों का आईईडी एक्सपर्ट

सेना की ओर से इस बात की जानकारी देते हुए कहा गया कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में छोटे हथियारों और मोर्टार का पाकिस्तानी सेना की ओर से प्रयोग किया गया। भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई कर रही है। गौरतलब है कि अक्टूबर, 2003 में दोनों देशों के बीच हुए द्विपक्षीय युद्धविराम समझौते का पाकिस्तान अक्सर उल्लंघन करता रहा है।

भारत में आतंकवादियों (Terrorists) की घुसपैठ कराने के इरादे से पाकिस्तानी सेना द्वारा युद्धविराम का उल्लंघन (Ceasefire Violation) किया जाता है। पाकिस्तानी सेना आतंकियों को नियंत्रण रेखा के पार भारतीय इलाके में भेजने के लिए जान-बूझकर गोलीबारी कर उन्हें कवर फायर देती है।

वायुसेना में शामिल हुई ‘फ्लाइंग बुलेट्स’, चीन की हर हरकत पर रखेगी कड़ी नजर

गौततलब है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी (Terrorists) लगातार दहशत फैलाने की कोशिशों में जुटे हैं। बीते दिनों जानकारी आई थी कि पाकिस्तान समर प्लान बना रहा है, जिसमें लश्कर और जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के बैनर तले आतंकी मंसूबों को अंजाम देने की तैयारी हो रही है।

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान अगले 10 दिनों में सुरक्षा बलों पर बड़े हमले की तैयारी कर रहा है। सूत्रों के मानें तो एलओसी (LoC) के नजदीकी इलाकों में लश्कर, हिजबुल और अल-बद्र के आतंकियों का जमावड़ा लगा है। आतंकियों ने लॉन्च पैड तैयार किया है। लश्कर के 16 आतंकी माछिल सेक्टर के दूसरी ओर पीओके (PoK) से घुसपैठ करने की तैयारी में हैं।

यह भी पढ़ें